धार्मिक स्थलों से महिलाओं के गहने चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 9 लाख का माल बरामद

आरोपियों से कुल 9 लाख 20 हजार का माल बरामद किया गया है। वहीं चोरी की रिपोर्ट कराने वाले फरियादियों को थाने में बुलाकर माल सुपुर्द कर दिया गया है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (morena) में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय चोर गिरोह (interstate thief gang) का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह जिले में विभिन्न धार्मिक आयोजन एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में महिलाओं को अपना शिकार बनाता था। और सोने के जेवरात चेन एवं मंगलसूत्र चुराने जैसी वारदातों को अंजाम देता था। जिसका मुरैना पुलिस ने पर्दाफाश किया है, साथ ही 9 लाख का माल भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें…दो नदियों के बीच बने टापू पर फंसी कार, ग्रामीणों ने टुयूब की मदद से रेक्सयू कर बाहर निकाला

जिले में लगातार मिल रही चोरी की शिकायतों के बाद पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने थाना प्रभारी एवं राजपत्र अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में विभिन्न धार्मिक आयोजनों पर एकत्रित होने वाली भीड़ में महिलाओं से मंगलसूत्र चोरी ना होने के लिए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वहीं गुरु पूर्णिमा के दिन करह धाम आश्रम व अन्य जगहों पर भक्तों की काफी भीड़ दर्शन के लिए पहुंची थी। और उसी बीच कुछ महिलाओं ने मंगलसूत्र चोरी होने की शिकायत नूराबाद थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद नूराबाद थाना प्रभारी शैलेंद्र गोविंद ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुखबिर की सूचना से अंतर्राज्यीय चोर गिरोह की पांच महिलाएं एवं दो पुरुषों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह की पांच महिलाएं कल्याण पुरी दिल्ली व दो पुरुष कल्याण पुरी दिल्ली व जलालपुर निवासी होना बताया। चोर गिरोह ने बताया कि दिल्ली से चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए कार से करह धाम व अन्य जगह मेले में गुरु पूर्णिमा के दिन आए थे। मेले में भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर महिलाओं के मंगलसूत्र और सोने की चेन चोरी की थी । इस पूरे मामले में अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया एवं एसडीओपी बामोर दीपाली चंदोरिया ने आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपीगणों के कब्जे से सोने के 9 मंगलसूत्र व एक सोने की चेन करीब 3 लाख 20 हजार की कीमत का माल जब्त किया है। एवं घटना में प्रयुक्त एक डिजाइर गाड़ी भी जब्त की है। जिसकी कीमत करीब 6 लाख बताई गई है। अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से पूछताछ पर उनके द्वारा दिल्ली, आगरा ,मथुरा ,मुरैना में गिरोह के साथ चोरी की घटना करना स्वीकार किया है। आरोपियों से कुल 9 लाख 20 हजार का माल बरामद किया गया है। वहीं चोरी की रिपोर्ट कराने वाले फरियादियों को थाने में बुलाकर माल सुपुर्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें…Raisen : मंत्री तुलसी सिलावट के काफिले का कांग्रेस ने किया विरोध, दिखाए काले झंडे