तरबूज से भरी गाड़ी में ले जा रहे थे लाखों की शराब, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने करीब 2 लाख 88 हजार की शराब जब्त की है। साथ ही तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (morena) में नवागत पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार के द्वारा अवैध शराब (illegal liquor) परिवहन की रोकथाम के लिए दिशा निर्देश दिए गए थे। इसी निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह नरवरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र रघुवंशी को सफलता हांथ लगी है। जिसमें पुलिस ने करीब 2 लाख 88 हजार की शराब जब्त की है। साथ ही तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें…एक करोड़ रुपये से अधिक का अवैध गांजा पकड़ा, चार तस्कर गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अतुल सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी। कि नैनागढ़ रोड पर मिश्रा गार्डन के सामने अवैध शराब से भरी हुई बोलेरो मैक्स गाड़ी जो राजस्थान (Rajasthan) से शराब लेकर ग्वालियर (Gwalior) की तरफ जा रही है। टीआई अतुल सिंह ने मय टीम के साथ नैनागढ़ रोड पर बोलेरो पिकअप गाड़ी को रोक कर चेकिंग की। जिसमें गाड़ी में तरबूज के नीचे बॉक्स में अवैध शराब की करीब 60 पेटी भरी हुई रखी थी। शराब 2,88,000 रुपए और बोलेरो पिकअप की कीमत करीब 9 लाख रुपए बताई है। शराब और गाड़ी को मिलाकर टोटल कीमत 11 लाख 88 हजार रुपए बतायी है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

लोग शराब बेचने के लिए नए-नए तरकीबों का इंतज़ाम कर रहे है। लेकिन टीआई कोतवाली के द्वारा ताबड़तोड़ कार्रवाई ने शराब माफ़ियायों के मंसूबो पर पानी फेर दिया है। इसके साथ ही स्टेशन थाना प्रभारी आशीष राजपूत को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि बोलेरो लोडिंग वाहन एमपी 07 जीए 85 10 धौलपुर से अवैध शराब भरकर मुरैना की तरफ आ रही है। थाना प्रभारी ने मय टीम के लालौर फाटक के पास चेकिंग पॉइंट लगाकर मुखबिर द्वारा बताई गई गाड़ी को रोककर उसमे बैठे ड्राइवर के सामने गाड़ी को चेक किया। तो गाड़ी के अंदर बने बॉक्स में करीब 30 पेटी अंग्रेजी शराब की पेटी रखी हुई थी। जिसकी कीमत 1,10,000 और मैक्स गाड़ी की कीमत करीब 6 लाख रुपए कुल कीमत 7 लाख 10 हजार रुपए अंकित की गई हैं। आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें…मुरैना में अंधे कत्ल का पर्दाफाश, अवैध संबंधों को लेकर पति-पत्नी ने मिलकर चौकीदार को उतारा था मौत के घाट