Morena :बिजली की बढ़ती दरों के लेकर कांग्रेसियों ने किया धरना प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

बढ़ती बिजली की नई दरों को लेकर गुरुवार को कांग्रेसियों (Congress) ने बिजली विभाग (electricity department) के गेट पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। और बिजली विभाग के डीइ को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है।

मुरैना, संजय दीक्षित। मुरैना (morena) जिले में बढ़ती बिजली की नई दरों को लेकर गुरुवार को कांग्रेसियों (Congress) ने बिजली विभाग (electricity department) के गेट पर तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। और बिजली विभाग के डीइ को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है।

यह भी पढ़ें…राजगढ़ में पुलिया के तेज बहाव में फंसी गर्भवती महिला, पुलिस ने ऑटो में करवाई डिलीवरी, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

ज्ञापन में कांग्रेसियों ने बताया कि कांग्रेस के शासनकाल में इंदिरा ग्रह ज्योति योजना व इंदिरा किसान ज्योति योजना के माध्यम से उपभोक्ताओं को भारी रियायतें दी गई थी। कांग्रेस शासनकाल में जहां निरंतर प्रदेश वासियों के हित में कार्य किए गए थे। वहीं वर्तमान शासन में उपभोक्ताओं को निरंतर बढ़े हुए बिल दिए जा रहे हैं। कर्मचारी द्वारा मनमाने ढंग से रीडिंग लेकर उपभोक्ताओं के बड़े हुए बिल देकर परेशान किया जा रहा है। कांग्रेस शासनकाल में गलत बिलों में सुधार के लिए प्रदेश भर में 1210 समितियां गठित कर जनभागीदारी सुनिश्चित की गई थी। उपभोक्ताओं को गलत बिल पर समय पर निराकरण किया जाता था। बिजली के लाइने ट्रांसफार्मर व सब स्टेशन के रखरखाव की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। रखरखाव के नाम पर बिजली विभाग के 6-6 घंटे की कटौती की जा रही है ।एक बार खराबी आने तक करीब 8 से 10 घंटे का दुरस्त करने का समय लगता है।कोंग्रेसियों ने सुमावली,खड़ियार सब स्टेशनों पर धरना प्रदर्शन किया।कांग्रेसियों ने कहा कि हमारी मांगें नही मानी गयी तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।