Morena News : नगर निगम की गाड़ियों से हर रोज हो रही है डीजल की चोरी, आंखें मूंदे बैठा प्रशासन

Amit Sengar
Published on -

Morena News : जिले में नगर निगम की जितनी व्यवस्था है उससे हर आदमी असंतुष्ट दिखाई देता है, सौंदर्यीकरण की बात तो छोड़ दीजिए दिन प्रतिदिन मुरैना शहर दुर्व्यवस्था की तरफ बढ़ता चला जा रहा है और निगम के अधिकारी यह सब आंख बंद कर देख रहे हैं।

यह है पूरा मामला

शहर में नई मेयर बनने से जनता को लग रहा था कि शायद अब कोई सुधार मुरैना में देखने को मिलेगा परंतु हालत जस की तस है। यहीं पर अगर बात की जाए सरकारी पैसे की तो निगम के अधिकारी से लेकर निगम के छोटे से छोटे कर्मचारी इसका कैसे फायदा उठा रहे हैं यह हम आपको बताते हैं।

सरकारी गाड़ियों से हो रहा है डीजल चोरी

सूत्रों के मुताबिक निगम की कचरा उठाने वाली गाड़ी जिसमें की सरकारी डीजल का उपयोग किया जाता है वह चोरी किया जा रहा है। बहुत प्रयास के बाद हमें सिर्फ इसका एक फोटो ही मिल पाया है। इस फोटो में आप देख सकते हैं कचरा उठाने वाला ट्रैक्टर जोकि निगम का है उसमें से कुछ लोग पाइप लगाकर कैंन में डीजल भर रहे हैं। इसे ले जाकर ये लोग बाजार में आधे दाम में बेच देते हैं अभी कुछ दिन पहले ऐसी ही यह घटना घटित हुई थी जिसमें की निगम कार्यालय में रखी हुई अलमारी को कबाड़ी की दुकान पर कार्यालय के बाशिंदे ने ही बेच दिया था। सरकारी पैसे का दुरुपयोग लगातार चल रहा है परंतु अधिकारियों को या तो इसकी भनक नहीं है या फिर पता होने के बावजूद भी वह अपनी आंखें बंद कर जेब गर्म करने में लगे हुए हैं।
मुरैना से नितेंद्र शर्मा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News