Morena News : थाना प्रभारी के खिलाफ लामबंद वन अमले ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, जानें पूरा मामला

Morena Memorandum Submitted Collector : मुरैना में वन आरक्षक के साथ मारपीट के मामले में कार्यवाही ना होने पर टेंटरा थाना प्रभारी के खिलाफ वन विभाग का अमला लामबंद हो गया है। वन विभाग के अधिकारी कलेक्टर अंकित अस्थाना के पास पहुंचे और बोले कि टेंटरा थाना प्रभारी रेत माफिया से मिला हुआ है, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। तत्कालीन टेंटरा थाना प्रभारी के द्वारा पूर्व में भी एसडीओ श्रद्धा पांढरे के साथ इसी प्रकार का अमर्यादित आचरण किया था जिसकी शिकायत भी पूर्व में थाना प्रभारी के खिलाफ की गई थी, चंबल नदी में हो रहे अवैध रेत उत्खनन को संरक्षण दे रहे हैं पुलिस की मिलीभगत से वन्यजीवों के संरक्षण को शासन के मनसा अनुरूप व्यवधान उत्पन्न हो रहा हैं।

यह है मामला

बता दें, कि टेंटरा थाना प्रभारी जयदीप भदौरिया व पुलिस के आरक्षक वन अमले के पास पहुंचे और जिस वन विभाग के आरक्षक ने ट्रेक्टर पकड़ा था उसके साथ मारपीट की तथा वर्दी में ही उसे ले जाकर टेंटरा थाने के लॉकअप में बंद कर दिया था। इस बीच पुलिस ने माफिया को अवैध रेत से भरी उस ट्रेक्टर ट्राली को सौंप दिया था, जिसे वन अमले ने जब्त किया था। बताया गया हैं कि 20 नवंबर 2022 की रात वन अमला प्रभारी चिरौजी लाल (उपवन क्षेत्रपाल) के नेतृत्व में अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ गश्ती कर रहे थे। उसी दौरान चंबल के अवैध रेत से भरी एक ट्रेक्टर ट्राली खड़ी थी। जिसमे अवैध रेत भरा हुआ था। वन अमले ने उस ट्रेक्टर ट्राली को पकड़ कर जब्त कर लिया था और ट्रैक्टर ट्रॉली को ले जाकर थाने में अग्रिम कार्रवाई के लिए रखवा दिया था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”