Morena News : अब पर्यटक करीब से निहार सकेंगे चंबल के बीहड़ों की सुन्दरता

Morena News : डकैतों के लिए बदनाम रहे चंबल के बीहड़ों को अब पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनाकर नई पहचान दिलाने की तैयारी की जा रही है। प्रशासन ने बीहड़ सफारी नाम से प्रोजेक्ट बनाया है। इसकी विधिवत शुरुआत 7 मई से की जा रही है। इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। इसका उद्देश्य जहां चंबल की छवि को सुधारना है। वहीं, दूसरी तरफ पर्यटन को बढ़ावा देना है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल सके। यह बात पत्रकारों से चर्चा में सोमवार को कलेक्टर अंकित अष्ठाना ने बताई।

बता दें कि चंबल के अनेकों घाट है, जहां बाहर से आने वाले टूरिस्ट लोकल फूड, यहां का लोकल म्यूजिक और लोकल कल्चर का लुफ्त उठाते हुए, चंबल की तलहटी रेत, बीहड़ को घूमकर अद्भुत नजारा देख सकेंगे। यह स्थल रणथम्भौर जैसे पर्यटन स्थल से कम नहीं होगा। बीहड़ सफारी में सनराइज, सनसेट पॉइंट भी बनाये जा रहें है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”