OLX पर फर्जी विज्ञापन डालकर ठगी करने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपियों के कब्जे से 219 फर्जी पेटीएम अकाउंट, विभिन्न कंपनियों की 5 मोबाइल एक i10 कार जप्त की गई है।

मुरैना, संजय दीक्षित| ओएलएक्स (OLX) के माध्यम से ठगी करने वाले चार आरोपियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार (Arrest) किया है| आरोपियों के कब्जे से 219 फर्जी पेटीएम अकाउंट, विभिन्न कंपनियों की 5 मोबाइल, एक i10 कार जब्त की गई है। पकड़ाए गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है|

जानकारी के मुताबिक, नूराबाद थाना पुलिस ने ओएलएक्स वेबसाइट पर ठगी करने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ हंसराज सिंह के दिशा निर्देशन में एसडीओपी बानमोर डॉ अरविंद ठाकुर के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे साइबर फ्रॉड करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान के तहत नूराबाद थाना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि ग्वालियर रोड पर स्थित सेठ सांवरिया होटल के सामने चार व्यक्ति कार में बैठे हुए हैं। जो फर्जी तरीके से सिम एक्टिवेट कर उनमें पेटीएम अकाउंट फर्जी तरीके से एक्टिव कर ओएलएक्स वेबसाइट पर विज्ञापन डालकर लोगों से अकाउंट में पैसा डलवा कर फर्जी तरीके से धन लाभ अर्जित कर रहे हैं।

सूचना पर थाना प्रभारी शैलेन्द्र गोविल ने मय फोर्स के सांवरिया सेठ होटल के सामने बैठे चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।आरोपी विभिन्न राज्यों के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से 219 फर्जी पेटीएम अकाउंट, विभिन्न कंपनियों की 5 मोबाइल एक i10 कार जप्त की गई है। आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 306/20 धारा 419, 420, 468, 471 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। अन्य ठगी के मामलों में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चारो आरोपी पलवल, भरतपुर, राजगढ़ और गुना के रहने वाले हैं। आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी शैलेंद्र गोविल, उपनिरीक्षक प्रज्ञयाशील, आकाश भूपेंद्र, सायबर सेल के उपनिरीक्षक अभिषेक जादौन की सराहनीय भूमिका रही।