MP News: मध्य प्रदेश के 52 जिले होंगे आज़ादी अमृत महोत्सव के साक्षी, शिवराज करेंगे शुभारंभ

ध्य प्रदेश में इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) द्वारा प्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में किया जाएगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (madhya pradesh government) आज़ादी के 75 वर्ष पूरे हो जाने पर अमृत महोत्सव (amrit mahotsav) का आयोजन कर रही है। यह कार्यक्रम संस्कृति मंत्रालय (ministry of culture) के तहत मनाया जा रहा है। इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) द्वारा दांडी मार्च (dandi march) को झंडी दिखाकर किया जाएगा। वहीं मध्य प्रदेश में इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj singh chauhan) द्वारा प्रदेश की राजधानी भोपाल (bhopal) में किया जाएगा।

15 अगस्त, 2022 को भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे हो जाएंगे। इसी खुशी के मौके पर आज़ादी अमृत महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। प्रदेश में भी इसी महोत्सव के तहत कई जगहों पर देशभक्ति संबंधित आयोजन और कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। यह कार्यक्रम 75 सप्ताह तक चलने वाला है। 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के साथ- साथ आज़ादी के आंदोलन के तमाम स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्ति पर दीप जलाकर उन्हें सम्मान दिया जाएगा और याद किया जाएगा। यह कार्यक्रम मध्य प्रदेश के 52 जिलों में आयोजित होगा। युवाओं को भारत की आज़ादी की कहानी और लड़ाई से अवगत करवाना ही इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है।

यह भी पढ़ें… MP: पूर्व सीएम को राजनीति में लाने वाले जनसंघी नेता का निधन, पूर्व मंत्री ने दिया कंधा

प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि भाजपा औपचारिक तौर पर इस अमृत महोत्सव की भागीदारी करने जा रही है। ये भागीदारी शिवराज सरकार के साथ होगी। उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश के मुख्य चौराहों पर विभिन्न स्वतंत्रता सेनानियों को याद करेगी।