MP : पंचायत चुनाव से पहले कांग्रेस ने खेला यह बड़ा दांव

कांग्रेस किसानों की मदद के लिए अब भोपाल में कंट्रोल रूम स्थापित करने करने जा रही है। जिसमें किसानों की परेशानियों को प्रदेश स्तर पर उठाया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस जल्द ही एक नंबर भी जारी करने वाली है।

कांग्रेस विधायक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (MP) की दमोह विधानसभा उपचुनाव (Damoh By Election 2021) और नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) के साथ-साथ पंचायत चुनाव (Panchayat Election) भी नजदीक हैं। ऐसे में किसानों को अपनी तरफ करने के लिए दोनों पार्टी बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) कड़ी मेहनत कर रही है। इसी के चलते कांग्रेस पार्टी किसानों की मदद के लिए अब भोपाल में कंट्रोल रूम (Control room) स्थापित करने जा रही है। जिसमें किसानों की परेशानियों को प्रदेश स्तर पर उठाया जाएगा। इसके लिए कांग्रेस जल्द ही एक नंबर भी जारी करने वाली है।

यह भी पढ़ें….Food Safety: खाद्य विभाग की छापेमार कार्रवाई, अप्राकृतिक रूप से पकाई जा रही थी 5 क्विंटल पपीता

किसानों और खेती से जुड़ी समस्याओं के मप्र ही नहीं बल्कि पूरे देश में इसके मुद्दे बनते रहते है। जिनको लेकर राजनीतिक पार्टियां (Political parties) एक दूसरे पर निशाना साधती रहती है। यही वजह है कि कांग्रेस अब इस कंट्रोल रूम के ज़रिए किसानों की आवाज़ उठाएगी। बता दें कि इस कंट्रोल रूम में कई तरह के हेल्पलाइन नंबर (Helpline number) रहेंगे और किसान उन नंबर पर कॉल कर फसल लगाने से लेकर उसके खरीदी तक में आने वाली समस्याओं और परेशानियों के बारे में चर्चा कर सकेंगे। यह कंट्रोल रूम सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक चालू रहेगा।

यह भी पढ़ें….CM शिवराज ने किया छत्रसाल कन्वेंशन सेंटर का लोकार्पण, 1500 लोग बैठ सकेंगे एक साथ

बता दें कि कांग्रेस ने साल 2018 का चुनाव कर्जमाफी के वादे से ही जीता था। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर राहुल लोधी (rahul lodhi) ने चुनाव लड़ा था। जिसके बाद पिछले साल पार्टी बदल कर वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। बीजेपी के टिकट से वह दमोह उपचुनाव में प्रत्याशी हैं। ऐसी स्थिति में दमोह चुनाव में राहुल लोधी के विरुद्ध कांग्रेस ने अजय टंडन (Ajay Tandon) को खड़ा किया है। दरअसल आगामी सभी चुनावों को लेकर सारी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने स्तर पर वोट बैंक हासिल करने में लगी हुई है। जिसके चलते सभी नेता जनता को लुभाने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहे है।