Mp News: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शिवराज सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी महिला कांग्रेस

8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) पर राजधानी में महिला कांग्रेस (Women's Congress) प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगी।

भोपाल डेस्क रिपोर्ट । 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) पर राजधानी में महिला कांग्रेस (Women’s Congress) प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगी। महिला कांग्रेस मध्यप्रदेश में बढ़ती महंगाई , बच्चियों के साथ दुष्कर्म (misdemeanor) की घटना, बढ़ती आपराधिक घटना , महिलाओं के साथ बढ़ते अत्याचार (Torture) के खिलाफ शिवराज सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन (Protest) करेगी।

यह भी पढ़ें…. MP के छात्र पर रोम में एसिड अटैक, लूटपाट, विदेश मंत्रालय से मांगी मदद

जानकारी के मुताबिक ,महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान (State President Mandvi Chauhan) के नेतृत्व में बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस कार्यकर्ता (Women congress worker) सरकार के खिलाफ 8 मार्च सोमवार को प्रदेश कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च करेंगी और विधानसभा का घेराव करेंगी। उसके बाद मध्य प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ राष्ट्रपति (President) के नाम प्रदेश सरकार को ज्ञापन देंगे। दरअसल 8 मार्च को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में महिला मोर्चा का राज्य स्तरीय सम्मेलन (State level conference) है। इसके बाद सभी महिलाएं प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से विधानसभा तक पैदल मार्च कर सरकार के खिलाफ अपना विरोध जताएंगे। प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान का कहना है कि मध्य प्रदेश में लगातार महिलाओं के खिलाफ अत्याचार हो रहे हैं, आज रोजी-रोटी के लिए भी प्रदेश में महिलाएं तरस रही हैं, तो वहीं घरेलू गैस को लगातार महंगा कर सरकार ने महिलाओं के चूल्हे चौके भी बंद कर दिए हैं।

इसके पहले भी कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आंदोलन करने का ऐलान किया था और 3 मार्च को विधानसभा घेराव की घोषणा की थी, हालांकि बाद में कार्यक्रम निरस्त हो गया। इसके बाद अब महिला दिवस पर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष मांडवी चौहान ने सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने का फैसला लिया है। चौहान का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ महिला दिवस के नाम पर रस्म अदायगी करते हैं, जबकि मध्यप्रदेश में महिलाएं और छोटी बच्चियों की क्या दुर्दशा है, यह जगजाहिर है।

यह भी पढ़ें….Mp News: इंदौर में भूमाफियाओं पर रहेगी कार्रवाई जारी, स्पेशल डीजी ने ली बैठक