MP Board 10th and 12th Topper 2023: एमपी बोर्ड 10वीं में मृदुल पाल ने किया टॉप, इंटरमीडिएट में मौली नेमा ने हासिल किया पहला स्थान

MP

MP Board 10th and 12th Topper 2023 : मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MP Board of Secondary Education) कक्षा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की घोषणा हो चुकी है। विद्यार्थी अपनी मार्कशीट की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर जा सकते हैं। इस साल बोर्ड ने रिजल्ट के साथ-साथ टॉपर्स की सूची भी जारी की है।

मृदुल पाल रहे 10वीं टॉपर 

एमपी बोर्ड 10वीं में इस साल कुल 66.47% फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। जिसमें इंदौर के मृदुल पाल ने राज्य में कक्षा 10 की परीक्षा में टॉप किया है। उन्हें इस महत्वपूर्ण परीक्षा में सर्वोच्च अंक प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही नारायण शर्मा ने 12वीं कक्षा के परिणामों में टॉप किया है। वे इस परीक्षा में सबसे अच्छे अंक प्राप्त करके शीर्ष स्थान पर हैं।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।