मध्य प्रदेश : दतिया में नरोत्तम मिश्रा ने डोर टू डोर जा कर सुनी समस्याएं

गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने राजघाट कालोनी निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए निराकरण के निर्देश दिए।

दतिया, डेस्क रिपोर्ट। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार देर शाम को दतिया में सेवढ़ा-भाण्ड़ेर रोड पर 55 करोड़ की लागत से बने अमृत योजना अंतर्गत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं सीवर लाइन का लोकार्पण किया। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि इस प्लांट के बन जाने से शहर के सभी वार्डों का गंदा पानी इक्ट्ठा होगा। इसे वैज्ञानिक पद्धति से ट्रीटमेंट कर आसपास के ग्रामों में पहुंचाया जायेगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि यह एक महत्वकांक्षी योजना का हिस्सा है।

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि हमारी सरकार का मुख्य उद्देश्य चहुंमुखी विकास करना है। हमने दतिया में चहुंमुखीविकास की गंगा बहाई है। उन्होंने कहा कि आगामी साल तक प्रत्येक गरीब व्यक्ति को स्वयं का पक्का आवास प्रधानमंत्री आवास योजना में मिल जायेगा। डॉ. मिश्रा ने निर्देशित किया कि कोई भी व्यक्ति इस योजना से वंचित नहीं रहें। गृहमंत्री ने कहा कि जल्द ही दतिया की पेयजल की समस्या दूर करने 44 करोड़ रूपये की लागत से पानी की 4 टंकी एवं 52 करोड़ रूपये से आधुनिक तरीके से नई जेल, 4 करोड़ रूपये से ठंडी सड़क पर हाट बाजार आधुनिक ढंग से तथा 75 लाख रूपये की लागत से एक संजीवनी क्लीनिक तैयार करेंगे।

ये भी पढ़े … सीएम शिवराज सिंह के 2 बड़े ऐलान, ऐसे मिलेगा लाभ, अधिकारियों-कर्मचारियों को लेकर बड़ा बयान

डोर-टू-डोर नागरिकों से हुए रूबरू

मंत्री डॉ. मिश्रा ने डोर-टू-डोर वार्ड क्रमांक 33 में सीतासागर वायपास से गंजी के हनुमान जी से लेकर बाडी, उनाव रोड पर पहुंचकर नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान नागरिकों से चर्चा करते हुए शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ योजनाओं से मिलने वाले लाभ की भी जानकारी ली।

डोर-टू-डोर भ्रमण कार्यक्रम के तहत् गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने मां पीताम्बरा जयंती पर आयोजित दीपोत्सव के तहत दीपक उपलब्ध कराने पर श्रीमती मिथला देवी पति श्री राम प्रजापति को 20 हजार रूपये की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान कर नई मशीन लेकर अपने व्यवसाय को बढ़ाने की बात कही।

लोगों से वन-टू-वन चर्चा कर सुनी समस्याएं

गृह मंत्री डॉ. मिश्र ने राजघाट कालोनी निवास पर जिले के विभिन्न अंचलों से आए लोगों से वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनते हुए निराकरण के निर्देश दिए।

ये भी पढ़े … MP नगरीय निकाय चुनाव पर आई बड़ी अपडेट, विभाग ने कलेक्टर्स को जारी किए निर्देश, 1 जून तक पूरा करें ये कार्य

फव्वारे का किया लोकार्पण

गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने रविवार को स्थानीय सीतासागर के सामने पहाड़ी पर 4 लाख रूपये की राशि से तैयार फव्वारे का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस फब्बारे के बन जाने पर शहर में आने जाने वाले लोगों को रात्रि में बहुत सुंदर दृश्य देखने को मिलेगे। इस पर बड़े-बड़े अक्षरों और आकर्षक लाईटिंग में आई लव दतिया और स्मार्ट सिटी दतिया लिखा हुआ है। जो एक आकर्षक का केन्द्र रहेगा।