नवानगर निरीक्षक ने बढ़ाया सिंगरौली जिले के साथ प्रदेश का मान, ‘केंद्रीय गृह मंत्री पदक’ से होंगे सम्मानित

केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिये सिंगरौली जिले के नवागर थाने में पदस्थ पुलिस निरीक्षक यू.पी सिंह का चयन किया गया है।

सिंगरौली, राघवेन्द्र सिंह गहरवार। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से ‘अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केन्द्रीय गृह मंत्री पदक’ से इस बार देश के 152 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा। इस बार गृह मंत्री पदक के लिये देश के अलग- अलग राज्यों से चयनित 152 पुलिसकर्मियों को नवाज़ा जाएगा जिसमें मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले से पुलिस निरीक्षक यूपी सिंह का चयन किया गया है।

नवानगर निरीक्षक ने बढ़ाया सिंगरौली जिले के साथ प्रदेश का मान, 'केंद्रीय गृह मंत्री पदक' से होंगे सम्मानित

ये भी देखें- अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस : बेहद खास थीम के साथ मनाया जा रहा आज ..

इस पदक को हासिल करने वाले मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के नवागर में पदस्थ निरीक्षक यू.पी सिंह ने भी प्रदेश का मान बढ़ाया है। आपको बता दें, वर्ष 2021 के लिये अन्वेषण में उत्कृष्टता में केंद्रीय गृह मंत्री पदक के लिये मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के नवानगर थाने में पदस्थ निरीक्षक यू.पी सिंह का चयन हुआ है जो मध्यप्रदेश से अबतक पहला नाम सामने आया है। पूरे देश के 152 पुलिस अधिकारियों में से चयनित नवागर थाना निरीक्षक यू पी सिंह को भी इस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

ये भी देखें- CM Shivraj की बड़ी घोषणा- मप्र के गौरव Vivek Sagar आज से MP Police के DSP

आपको बता दें, इस बार गृह मंत्री पदक के लिये देश के अलग- अलग राज्यों से चयनित 152 पुलिसकर्मियों को नवाज़ा जाएगा। जिसमें में 15 पुलिसकर्मी सीबीआई से, 11-11 पुलिसकर्मी महाराष्ट्र व मध्यप्रदेश पुलिस से, 10 उत्तर प्रदेश पुलिस से, नौ पुलिसकर्मी केरल व राजस्थान से, 8 तमिलनाडु, 7 बिहार व 6-6 पुलिसकर्मी गुजरात, कर्नाटक व दिल्ली से चुने गए हैं। इस मेडल के लिये चयनित 152 पुलिसकर्मियों में 28 महिला पुलिस अधिकारी शामिल हैं।