10 दिन के लिए लॉक हुआ ये जिला, कोरोना पर शिकंजा कसने लगाए गए कर्फ्यू

प्रशासन की तरफ से कोरोना संक्रमण के हालात पर काबू पाने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं।

कोरोना कर्फ्यू

नीमच, डेस्क रिपोर्ट मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ते जा रहा है। लगातार कोरोना संक्रमण से रिकॉर्ड संख्या में मरीजों की पुष्टि हो रही है। जिसके बाद अब मध्य प्रदेश के बचे हुए जिलों में लॉक (lock) लगाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अब जिला क्राइसिस समूह की बैठक में निर्णय लिया गया है। जहां नीमच में 10 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।

दरअसल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया। इस दौरान जरूरी सामानों के लिए छूट दी गई है सुबह 8:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक आवश्यक सामानों के लिए आवाजाही जारी रहेगी। वही बेवजह घूमने वाले पर प्रतिबंध किया जाएगा और उनका उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More: इंदौर: एसटीएफ की कार्रवाई, रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वाले संचालक सहित 3 गिरफ्तार

इधर चप्पे-चप्पे पर कोरोना कर्फ्यू को लेकर प्रशासन सजग दिख रही है। बढ़ते मामले को देखते हुए संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सरकार द्वारा बड़ा फैसला लिया जा रहा है। बता दें कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 11045 नए मरीजों की पुष्टि हुई है वही 60 लोगों की मौत हो गई है जबकि बुधवार को आंकड़ा 10166 था। लगातार मिल रहे मरीजों की संख्या शासन-प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

बता दें कि नीमच में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही थी। जिसके बाद प्रशासन की तरफ से कोरोना संक्रमण के हालात पर काबू पाने के लिए प्रतिबंध लगाए गए हैं।