जमीन मालिक बनकर जमीन बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मास्टरमाइंड सहित 3 आरोपी गिरफ्तार

जमीन का मालिक नकली, नकली आधार कार्ड और फर्जी दस्तावेजों का करते थे उपयोग

arrest

Neemuch News : मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पुलिस ने फर्जी दस्तावेज और नकली मालिक खड़ाकर असली जमीन का सौदा करने वाले एक और गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एक पखवाड़े में यह दूसरा बड़ा मामला उजागर हुआ है। मानसिंह नाम के गरीब किसान को गिरोह ने चूना लगा दिया। उसे पता ही नहीं चला और उसकी जमीन बेच दी। जब उसे भनक लगी तो उसने एसपी को शिकायत की। पुलिस ने लम्बी पड़ताल के बाद मास्टरमाइंड राहुल जाट समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि जांच में पता चला कि गिरोह के लोग जिस व्यक्ति की जमीन होती थी उसे कानोकान खबर ही नहीं लगने देते और उसका फर्जी आधार कार्ड सहित अन्य व्यक्ति का फोटो इस्तेमाल कर पंजीयन कार्यालय में डमी मालिक को खड़ा कर जमीन बिकवा देते थे। इसमें पंजीयन कार्यालय की भूमिका भी संदिग्ध है।

एसपी अंकित जायसवाल ने आम जनता से अपील की है कि उनकी संपत्ति की फर्जी खरीद बिक्री की कोई शिकायत है तो तुरंत पुलिस को बताएं, तत्काल जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News