शिवलोक की अनुभूति का क्षण : जगदीश देवड़ा

नीमच, कमलेश सारडा। मध्य प्रदेश (MP) के इतिहास में 11 अक्टूबर का दिन ऐतिहासिक होगा। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर परिसर में निर्मित महाकाल लोक (Mahakal Lok) का लोकार्पण करने पधार रहे हैं। विश्व के विभिन्न देशों में रह रहे महाकाल के भक्तों के लिए भी विशेष दिन है। महाकाल मंदिर परिसर का वैभव अब अनूठे रूप में निखरेगा। उज्जैन की भूमि सहित पूरा प्रदेश शिवमय हो जाएगा। यह एक अभूतपूर्व आध्यात्मिक घटना होगी। महाकाल मंदिर के भव्य परिसर में दिव्य क्षणों की उपस्थिति होगी महाकाल के असंख्य श्रद्धालुओं की अपेक्षा पूरी होगी।

देश विदेश में रह रहे महाकाल के सभी भक्त इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी शिवालयों में विशेष व्यवस्थाएं की गई है। मंदिर परिसर की भव्यता को नया रूप देने और इसे निखारने में मुख्यमंत्री जी ने अथक परिश्रम किया है। श्रद्धालुओं का विशेष ध्यान रखा है। प्रथम चरण की इस परियोजना को समय पर पूरा करने में न तो धनराशि की कमी होने दी और न ही गुणवत्ता में किसी प्रकार की कमी होने दी। निरंतर समीक्षा से समय पर निर्माण सम्पन्न हुआ। दूसरे चरण की कार्ययोजना पर भी काम जल्दी शुरू हो जाएगा। इस पुण्य कार्य से जुड़े सभी लोग बधाई के पात्र हैं। भगवान महाकाल के आशीर्वाद, सबकी मेहनत और लगन और प्रतिबद्ध प्रयासों से यह काम सफल हुआ है। लाखों श्रद्धालुओं की ओर से सबको बधाई।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”