Neemuch News: पुलिस ने अवैध डोडाचूरा के साथ 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार, एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने आरोपियों के पास से डोडाचूरा के साथ एक बाइक एमपी 44 एमएम 4794 को भी जब्त कर लिया है।

Shashank Baranwal
Updated on -
Neemuch

Neemuch News: मध्य प्रदेश के नीमच जिले में पुलिस ने अवैध डोडाचूरा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। इस दौरान पुलिस ने अवैध डोडाचूरा के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से पुलिस को 28 किलो अवैध डोडाचूरा बरामद हुआ है, जिसकी कीमत ढ़ाई लाख रूपए से ज्यादा की बताई जा रह है।

मुखबिर से मिली सूचना

नीमच जिले के जीरन थाना प्रभारी मनोज जादौन ने बताया की शुक्रवार को मुखबिर से अवैध डोडाचूरा को लेकर सूचना मिली थी। वहीं, मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने चीताखेड़ा जीरन तिराहा बालाजी मंदिर के सामने आम रोड पर नाकाबंदी की। इस दौरान तीन आरोपियों को 28 किलोग्राम डोडाचूरा के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा बरामद डोडाचूरा की कुल कीमत बाजार में तकरीबन 2 लाख 80 हजार रूपए बताई जा रही है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों में विजयदास पिता शंकरदास बैरागी उम्र 21 साल, अजयसिंह पिता भारतसिंह सिसोदिया उम्र 27 साल और राजेंद्र सिंह पिता मनोहर सिंह राजपूत निवासी बरखेड़ा गुर्जर थाना जीरन जिला नीमच शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से डोडाचूरा के साथ एक बाइक एमपी 44 एमएम 4794 को भी जब्त कर लिया है। इसके अलावा पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट क धारा 8/15, 29 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं, गिरफ्तार तीनों आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा, जिसके बाद उनकी पुलिस रिमांड लेकर आगे की जांच पड़ताल की जाएगी।

अवैध डोडाचूरा के साथ तीन आरोपियों को पकड़ने में थाना प्रभारी जीरन निरीक्षक मनोज सिंह जादौन और थाना जीरन की पुलिस टीम की सराहनीय भूमिका रही।

नीमच से कमलेश सारडा की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News