okayukta-police-caught-panchayat-secretary-during-taking-bribe-in-neemuch-district

नीमच।

मध्यप्रदेश के नीमच जिले के उमेदपुरा में लोकयुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां टीम ने एक पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सचिव आरटीआई के तहत जानकारी देने के एवज में रिश्वत मांग रहा था।इस कार्रवाई को उज्जैन लोकायुक्त टीम द्वारा अंजाम दिया गया है।टीम ने आरोपी सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल कार्रवाई जारी है। 

जानकारी के अनुसार, नीमच के मोहम्मद हारून नीलगर पिता पीर मोहम्मद निवासी एमआईजी-3 इंदिरा नगर ने ग्राम पंचायत उम्मेदपुरा तहसील जावद जिला में सूचना के अधिकार के तहत एक जानकारी के लिए एक आवेदन लगाया था। लेकिन वहां के पंचायत सचिव मोहननाथ योगी  ने जानकारी देने के एवज में हारुन से दस हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी।जिसकी शिकायत हारुन ने उज्जैन लोकायुक्त पुलिस की टीम से की थी।

इसके बाद  टीम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्लान बनाया और आज बुधवार को सचिव के ठिकाने पर छापा मारा। जैसे ही हारुन से पैसे लेने के लिए सचिव ने हाथ आगे बढ़ाए टीम ने उसे रंगेहाथों धर दबोचा।टीम को सामने देख सचिव बुरी तरह घबरा गया और पसीना पसीना हो गया। टीम ने उसे वही बैठाकर पहले तो पूछताछ की फिर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

पंचायत सचिव को रिश्वत लेना पड़ा महंगा, लोकायुक्त टीम ने रंगेहाथों धरा