प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहे घोटाले की हो जांच, कांग्रेस नेता ने सौंपा ज्ञापन

pm-housing-scam-inquiary-demand-in-neemuch

नीमच। नगर परिषद अठाना में प्रधानमंत्री आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार की जांच कर उस पर त्वरित कार्यवाही की मांग को लेकर जावद ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश अहीर ने जावद के कद्दावर कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के नेतृत्व में कांग्रेसजनों के साथ जिला कलेक्टर से मिल उन्हें ज्ञापन सौंपा और जांच करने पश्चात दोषियों पर कार्यवाही की मांग की गई।

कांग्रेस नेता राजकुमार अहीर के नेतृत्व में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश अहीर व कांग्रेसजनों ने जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपते हुए उसमें लिखा गया कि नगर परिषद अठाना के पार्षद व अध्यक्ष तथा कर्मचारियों के द्वारा स्वीकृत किये गये आवासहीन सूची में पात्र हितग्राहियों से भारी भ्रष्टाचार की राशि लेकर आवास की राशि आवंटित की गई। वहीं लिखा गया कि कई अपात्र हितग्राहियों से और ज्यादा राशि लेकर उन्हें पात्र घोषित गया है जिनके पहले से पक्के मकान बने हुए है। नियम विरूद्ध अपात्र लोगों को पात्र कर दो-दो तीन-तीन आवास नियम विरूद्ध जारी कर दिए गए। दो-दो , तीन-तीन आवास देकर डबल मंजिल की इमारते बंगले होने के बाद भी उनके नाम पर भारी भ्रष्टाचार कर स्वीकृत कर दिये गये।

जिन्होंने नहीं किया भ्रष्टाचार उन्हें अब नहीं मिली राशि-

ज्ञापन में कहा गया कि जिन लोगों ने भ्रष्टाचार के रूप में राशि नहीं दी गयी उन पात्र लोगो को आज तक प्रथम किश्त के बाद से राशि जारी नहीं की गई है। नगरपरिषद अठाना द्वारा जानबूझकर पृथक परिवार इसलिये बनाये गये कि उन अपात्र लोगो को पात्र बनाया जा सके। वहीं ये भी कहा गया कि वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 में भारी संख्या में फर्जी नामांतरण किये गये है। वहीं समग्र पोर्टल पर भी अपात्र लोगो को पात्र बनाने का काम किया गया है। उक्त बातों सहित अन्य कई बातों को लेकर दिये गये ज्ञापन में कहा गया कि उक्त कारणों की निष्पक्षता से उच्च स्तरीय जाॅच करवाई जाये और दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही कर पात्र लोगों को शीघ्र लाभ मिल सके इस और आवश्यक कार्यवाही की जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here