New Year 2023 : नए साल में 5 लाख श्रद्धालु कर सकते है खजराना गणेश के दर्शन, ऐसी है व्यवस्था

khajrana ganesh indore

New Year 2023 : इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में हर साल नववर्ष पर भक्तों का तांता देखने को मिलता है। दरअसल बीते 2 साल से कोरोना महामारी होने की वजह से लोगों को नए वर्ष पर खजराना गणेश के मंदिर में जाने की अनुमति नहीं मिली। लेकिन इस साल कोई भी गाइडलाइन नहीं होने की वजह से लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए जा सकते हैं। इसको लेकर मंदिर प्रशासन ने काफी ज्यादा व्यवस्था कर ली है।

मंदिर प्रबंधक समिति का अनुमान है कि 2023 के पहले दिन और 31 दिसंबर को काफी संख्या में भक्त मंदिर में दर्शन करने के लिए आ सकते हैं। ऐसे में भक्तों की संख्या 5 लाख तक जा सकती है। इसलिए मंदिर में दर्शन व्यवस्था और पार्किंग व्यवस्था में बदलाव किए गए हैं। साथ ही 31 दिसंबर की रात 11:00 बजे के बाद मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। ऐसे में सीधा नए साल में 1 जनवरी को सुबह 5:00 बजे जब पट खोले जाएंगे, तब भक्तों को खजराना गणेश के दर्शन करने का मौका मिलेगा।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।