निवाड़ी विधायक अनिल जैन मंत्री मंडल में हो सकते है शामिल, सियासी अटकलें तेज

Avatar
Published on -

NIWADI NEWS :  मध्यप्रदेश में भारी बहुमतों से जीतने वाली शिवराज सरकार के मंत्री मंडल के विस्तार को लेकर अब सरगर्मियां तेज हो गई है। प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में 29 सीट बुंदेलखंड की है, जिसमें से 22 में भाजपा ने जीत दर्ज की है। ऐसे में बुंदेलखंड के निवाड़ी जिले से भाजपा के एक विधायक अनिल जैन का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है समर्थकों ने तो जीत की हैट्रिक के साथ उनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की प्रबल संभावनाएं जता दी है। वही राजनैतिक सूत्रों के हवाले से भी खबर आ रही है कि अनिल जैन का नाम इस बार मंत्री मंडल में भी शामिल हो सकता है।

अनिल जैन के प्रयासों से यह सीट भाजपा के खाते में आई
गौरतलब है कि अनिल जैन को निवाड़ी जिले के सृजनकर्ता के तौर पर जाना जाता है उनकी ही मांग पर निवाड़ी को 2013 में जिले बनाने की घोषणा व 2018 में जिला बनाया गया ऐसे में उसके सम्पूर्ण विकास के लिए अनिल जैन को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। एक समय था जब यह विधानसभा समाजवादियों व कांग्रेस का गढ़ थी, लेकिन अनिल जैन के प्रयासों से यह सीट भाजपा के खाते में आई और तब से यह सीट भाजपा के गढ़ से विख्यात हुई है।

अनिल जैन का नाम भी मंत्री मंडल को लेकर प्रमुखता से लिया जा रहा

शिवराज सिंह और अनिल जैन की नजदीकियों का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि उनके एक बार कहने पर शिवराज सिंह ने निवाड़ी को जिला घोषित कर दिया था। बुंदेलखंड में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के बाद कई विधायकों ने कयास लगाने शुरू कर दिए है। लगातार तीन बार जीत कर हैट्रिक लगाने वाले निवाड़ी से भाजपा विधायक अनिल जैन का नाम भी मंत्री मंडल को लेकर प्रमुखता से लिया जा रहा है। सूत्रों की माने तो जैन समुदाय की ओर से भी उन्हें पूरा समर्थन प्राप्त है और इसका फायदा भी अनिल जैन को मिल सकता है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार उनका नाम मंत्री मंडल में शामिल हो सकता है।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News