पन्ना : रास्ता भटकी सांसद और विधायक की घोषणा, सिटी स्कैन मशीन ना लगने से मरीज परेशान

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं कैबिनेट मंत्री की घोषणा के बाद भी पन्ना जिला अस्पताल सिटी स्कैन मशीन नहीं पहुंची। जिसको लेकर युवक कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के शासकीय आवास में विरोध प्रदर्शन किया।

पन्ना, भारत सिंह यादव। जिले के क्षेत्रीय खजुराहो सांसद एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा (BJP state president Vishnu Dutt Sharma) और पन्ना विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं कैबिनेट मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह (Minister Brijendra Pratap Singh) द्वारा पन्ना जिला अस्पताल में शीघ्र ही कोरोना काल में सिटी स्कैन मशीन लगाए जाने की प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग रखी गई थी। लेकिन कोरोना काल का समय गुजरने के बाद भी पन्ना जिला अस्पताल में अभी तक सिटी स्कैन मशीन स्थापित नहीं की गई है। लोगों का कहना है कि सिटी स्कैन मशीन अपना रास्ता तो नहीं भटक गई है। वहीं युवक कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष वैभव थापक ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के शासकीय आवास में सिटी स्कैन मशीन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें:-ऑक्सीजन के लिए मॉडल बना खंडवा, कलेक्टर की राष्ट्रीय स्तर पर हो रही तारीफ

पन्ना जिले में लगभग 13 लाख से अधिक की आबादी है और जिला चिकित्सालय ही एकमात्र मरीजों के उपचार के लिए उपलब्ध हो पाता है। जिला अस्पताल पन्ना में विशेषज्ञ डॉक्टरों के लगभग 80 प्रतिशत पद आज भी रिक्त पड़े हुए हैं। वहीं दूसरी ओर लाखों रुपए की सोनोग्राफी मशीन जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट डॉक्टर की पदस्थापना ना होने के कारण शोपीस बनी हुई है। सप्ताह में सिर्फ 1 दिन खानापूर्ति के लिए 1 घंटे मरीजों की जांच के लिए सोनोग्राफी मशीन का संचालन किया जाता है। वह भी बीच-बीच में कई सप्ताह के लिए बंद हो जाती है। सीटी स्कैन मशीन और सोनोग्राफी मशीन दोनों ही उपचार सुविधा के लिए अत्यंत आवश्यक है। मगर पन्ना जिले के जनप्रतिनिधियों द्वारा इस जायज मांग को लेकर सिर्फ कागजों में घोषणा करके वाहवाही लूटी गई है। लेकिन जमीनी स्तर पर फिसड्डी साबित हो रहे हैं। जिसको लेकर जिले के भाजपा नेताओं द्वारा और आम जनता द्वारा क्षेत्रीय सांसद तथा कैबिनेट मंत्री को बधाइयां भी दी गई थी।

युवक कांग्रेस ने वीडी शर्मा के आवास पर बजे घंटी और थाली
शुक्रवार को युवक कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष वैभव थापक द्वारा मध्य प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के शासकीय आवास पर पहुंचकर घंटी थाली बजाकर के सीटी स्कैन मशीन पन्ना जिला अस्पताल में स्थापित करने की मांग को लेकर उनके घोषणा पत्र और फोटो शासकीय आवास में चस्पा किए गये और शीघ्र ही घोषणा को पूर्ण करने की मांग की गई है। युवक कांग्रेस अध्यक्ष वैभव थापक ने कहा कि पन्ना जिले से कैबिनेट मंत्री और पन्ना विधानसभा का नेतृत्व कर रहे बृजेंद्र प्रताप सिंह ताकतवर मंत्रियों में गिने जाते हैं। लेकिन उनके द्वारा भी पन्ना जिले को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करा पाते हैं।

सबसे पिछड़ा हुआ जिला पन्ना

वैभव थापक ने कहा कि पन्ना जिला सबसे पिछड़ा हुआ जिला है। जिले में रोजगार के साधन नहीं है। शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। मगर जिले के जनप्रतिनिधि सिर्फ कागजों में घोषणा पत्र डाल कर के वाहवाही लूट रहे हैं। युवक कांग्रेस पूर्व जिला अध्यक्ष वैभव थापक ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष क्षेत्रीय सांसद विष्णु दत्त शर्मा के शासकीय आवास पर उनका फोटो और घोषणापत्र चस्पा करके शीघ्र पन्ना जिला अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन स्थापित कराए जाने की मांग की गई है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता गण मौजूद रहे।