हीरे की लूट में शामिल 8 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो नाबालिग भी

बैतूल, वाजिद खान। बैतूल पुलिस ने लूट की वारदात के बाद नकली और लो क्वालिटी के हीरे बेचने वाले गिरोह के आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें दो नाबालिग भी शामिल हैं। इस मामले में आरोपियों ने छिन्दवाड़ा के एक व्यापारी को पहले ठगने की कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसे ही लूट लिया। मामले की पड़ताल में खुलासा हुआ कि आरोपी नागपुर से लो क्वालिटी के हीरे खरीदकर उन्हें असली बताकर व्यापारियों को ठगते थे। उनके पास से बरामद हीरो की कीमत 55 लाख बताई जा रही है।जिसे ढाई करोड़ में बेचने की योजना थी। इस मामले में व्यापारी की भूमिका की भी जांच की मांग की जा रही है।

दरअसल,  पिछले 31 मई को छिंदवाड़ा का व्यापारी प्रिंस सोनी बैतूल में जेवरात खरीदने के लिए पहुंचा था। यहां उसकी पकड़े गए आरोपियों से जेवर खरीदने की योजना थी । व्यापारी ने आरोपियों से ढाई लाख रुपए में 5 नग हीरे खरीदे थे। इस खरीद-फरोख्त के बाद व्यापारी ने आरोपियों से और हीरे खरीदने की इच्छा जताई। जिस पर आरोपी जब हीरे लेकर पहुंचे तो व्यापारी ने इन हीरों को नकली बताकर खरीदने से इनकार कर दिया। जिसके बाद आरोपी और व्यापारियों के बीच विवाद हो गया।  विवाद में आरोपियों ने बंदूक की नोक पर व्यापारी प्रिंस सोनी को लूट कर उसके पास से 5 नग हीरे और ढाई लाख रुपए लूट लिए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....