Ranjeet Hanuman : इस दिन निकलेगी बाबा रणजीत की प्रभात फेरी, एक जैसी वेषभूषा में रथ खीचेंगे 251 भक्त

Ranjeet Hanuman

Ranjeet Hanuman : इंदौर के रणजीत हनुमान काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। यहां मंदिर में रणजीत बाबा के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से भक्त आते हैं। वही रणजीत बाबा की प्रभात फेरी में शामिल होने के लिए लाखों श्रद्धालु आते हैं। इस बार प्रभात फेरी 16 दिसंबर के दिन निकलने वाली है। इसको लेकर मंदिर प्रशासन की तैयारियां अंतिम दौर में चल रही है। इस साल भव्य रूप में बाबा रणजीत की प्रभात फेरी निकालने का निर्णय लिया गया है।

ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि करीब 2 लाख श्रद्धालु इस में शामिल हो सकते हैं। खास बात यह है कि इस बार प्रभात फेरी में डीजे का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। लेकिन आकर्षक नासिक के ढोल व केरल की म्यूजिक मंडली इस बार प्रभात फेरी में नजर आएगी। इन दोनों मंडलियों के भक्ति संगीत में भक्त रमेंगे। रविवार के दिन ही महोत्सव को लेकर के मीटिंग की गई जिसमें सभी कमिटियों ने अपनी तैयारों के बारे में बताया।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।