MP: भगवान गणेश की झांकी पर चप्पल फेंकने के बाद जमकर हुआ बवाल, लगाई गई धारा-144

Diksha Bhanupriy
Published on -

रायसेन, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के रायसेन (Raisen) के उदयपुरा कस्बे में गणेश विसर्जन के दौरान निकल रही झांकी पर गर्म पानी और चप्पल फेंकने का मामला सामने आया है। यहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे, जिसके बाद यह सारी घटना हुई है। गणेश विसर्जन चल समारोह में निकल रहे डीजे की आवाज को लेकर दो समुदाय आमने-सामने हो गए थे। इस घटनाक्रम के दौरान दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई है। एक पक्ष के नाराज लोग पुलिस थाने पहुंचे और वहां पर घेराबंदी की जिसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करते देखा गया। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए धारा 144 (Section 144) लागू कर दी गई है।

पूरा मामला रायसेन के उदयपुरा के कोलीपुरा मोहल्ले का है। यहां पर गणेश विसर्जन चल समारोह निकाला जा रहा था। यह झांकी जब एक वर्ग विशेष व्यक्ति के घर के सामने पहुंची तो उन्होंने डीजे की आवाज कम करने को कहा। वहीं चल समारोह के आयोजकों का कहना है कि जुलूस निकालने के दौरान किसी ने गणेश जी पर गर्म पानी और चप्पल फेंकी है। देखते ही देखते माहौल ने विवाद का रूप ले लिया और घटना से आक्रोशित लोगों ने थाने का घेराव करते हुए तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम दिया।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।