Rajgarh News: पुलिस ने 34 लाख की नकली खाद पकड़ी, 3 आरोपी भी गिरफ्तार

खेत पर बने एक मकान पर नकली खाद को ब्रांडेड इफको कम्पनी की छपी थैली में कर रहे थे पैक ।ट्रक के साथ ,3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजगढ़ पुलिस

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। राजगढ़ जिले के ख़िलचीपुर पुलिस (Rajgarh Police) को आज एक बड़ी कामयाबी उस वक़्त हाथ लगी जब थाने से लगभग तीन किलोमीटर दूर फतेहपुर रोड पर स्थित एक खेत में बने मकान से बड़ी मात्रा में नकली खाद(fake fertilizer) के कट्टों को बरामद किया । मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नकली खाद के साथ साथ तीन आरोपियों(accused) को धरदबोचा।जब पुलिस ने दबिश दी उस समय आरोपी ट्रक से नकली खाद को बाहर भेजने की तैयारी कर रहे थे।

यह भी पढ़े.. बालक की मौत के बाद परिजनों ने किया पोस्टमार्टम से इंकार, अस्पताल के बाहर हंगामा

राजगढ़ एसपी(Rajgarh SP ) प्रदीप शर्मा ने प्रेसवार्ता (press conference ) कर मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ख़िलचीपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि तीन किलोमीटर दूर फतेहपुर रोड पर नकली खाद का कारोबार चल रहा है, जिसको बाद थाना प्रभारी मुकेश गौड़ ने अपनी टीम के साथ दबिश दी।

जहाँ से उन्हें लगभग 700 थैली नकली खाद, पैकिंग करने की मशीन, ट्रक, व नकली खाद बनाने की अन्य सामग्री मिली जिसे पुलिस द्वारा जप्त कर लिया गया है । पकड़ी गई खाद व सामग्री की कीमत 34 लाख रूपए से अधिक बताई जा रही है ।नकली खाद का कारोबार करने वाले तीन आरोपी सुरेश दांगी निवासी फतेहपुर, काका शिव सिंह दांगी व ट्रक ड्रायवर पदम सिंह को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है ।

यह भी पढ़े.. जबलपुर: स्टेट बैंक में चोरी करने के लिए घुसे चोरों ने तोड़ी दीवार, पुलिस को देख हुए फरार

आपको बता दें आरोपी ट्रक में नकली खाद को भरकर बाहर भेजने की तैयारी में थे उसी दौरान पुलिस ने इनको पकड़ लिया और उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया ।बताया जा रहा है कि आरोपी काफी समय से खेत पर बने इस मकान से नकली खाद का कारोबार कर रहे थे ।इतना ही नहीं व्हाइट पन्नी में भरे नकली खाद को आरोपी ब्रांडेड इफको कंपनी की छपी हुई थेली में पैकिंग कर रहे थे । एसपी (Rajgarh SP) प्रदीप शर्मा वार्ता में बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पुलिस अभी पूछताछ कर रही है जिसमें कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है ।