राजगढ़ में कोरोना काल में शादी रचाना युवक को पड़ा महंगा, पॉजिटिव होने के बाद गई जान

राजगढ़ में 25 साल का युवक खुद की शादी में संक्रमित हुआ, दुल्हन के हांथ में से मेहंदी भी नहीं निकली थी युवक ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना (Corona) काल में शादी करना राजगढ़ (Rajgarh) के एक परिवार को इतना महंगा पड़ गया कि उनकी सारी खुशियां तहस नहस हो गई। दरअसल अपनी ही शादी में एक दूल्हा कोरोना पॉजिटिव हो गया। जिसके बाद इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया और घर म शादी की खुशियां मौत के मातम में बदल गई।

यह भी पढ़ें…अब 2 से 18 साल के बच्चों पर होगा को-वैक्सिन का क्लिनिकल ट्रायल! हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ जिले के 25 साल के युवक अपनी शादी में कोरोना संक्रमण (Corona infection) का शिकार हुए उसके बाद युवक ने भोपाल (Bhopal) में कोरोना से दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार राजगढ़ जिले के पचोर शहर निवासी 25 वर्षीय अजय शर्मा का विवाह सीहोर में 25 अप्रैल को हुआ। वहां से आने पर संक्रमण के लक्षण होने पर जांच करवाने पर चार दिन बाद अजय की रिपोर्ट 29 मई को पॉजिटिव आई। जिसके बाद घर के अन्य सदस्यों ने भी अपनी जांच करवाई जिसमे एक महिला भी पॉजिटिव मिलीं। रिपोर्ट के बाद पहले स्थानीय तौर पर उपचार कराया गया लेकिन बाद में भोपाल ले जाया गया, जहां सप्ताह भर वेंटिलेटर पर रहने के बाद अजय ने दम तोड़ दिया। हालांकि युवक की शादी कोविड प्रोटोकॉल से एक मंदिर में सीमित लोगों की मौजूदगी में ही हुई थी। बावजूद इसके युवक कोरोना की चपेट में आ गया।

यह भी पढ़ें…MP Weather Update: मप्र के इन जिलों मे बारिश की आसार, येलो अलर्ट जारी

ज़रा सी लापरवाही पड़ी महंगी
अजय की शादी राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ ब्लॉक के मोतीपुरा गांव की रहने वाली अन्नू शर्मा के साथ हुई थी। अन्नू का परिवार सीहोर में भी रहता है, ऐसे में वहां के एक मंदिर में शादी की गई। परिवार के चुनिंदा लोग उस शादी में गए, युवक की भाभी भी पॉजिटिव निकलीं और बाकी के अन्य परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। कोविड प्रोटोकॉल के हिसाब से युवक की अंत्येष्टि भोपाल के मुक्तिधाम में कुरावर निवासी रिश्तेदारों की मदद से की गई। कोरोना काल में शादियों की रिस्क लेने पर उक्त युवक अजय की जान चली गई, कहने को तमाम प्रोटोकॉल फॉलो किए गए थे लेकिन शादी में हुई थोड़ी लापरवाही महंगी पड़ गई। फिलहाल राजगढ़ में शादी व अन्य सामूहिक कार्यक्रम पर प्रतिबंधित लगा रहा है , बावजूद इसके कुछ लोग प्रशासन से चोरी छिपे बचकर शादी तो कर रहे है, लेकिन कोरोना काल में थोड़ी सी लापरवाही आपकी व आपके परिवार की जान पर भारी पड़ सकती है। इससे अच्छा है कि लोगों को सभी कोरोना नियमों का पालन करना चाहिए और सरकार और प्रशासन द्वारा जारी किये गए सभी आदेशों का पालन करना चाहिए ताकि किसी के घर का अजय इस तरह दुनिया को अलविदा न कह दे।