ना बैंड-ना बाजा, प्रेमी जोड़े ने थाने में वरमाला डाल की शादी, पुलिस बने बाराती 

ब्यावरा में पुलिस ने इस धारणा को तोड़कर एक नई मिसाल कायम की है। ब्यावरा पुलिस का यह कदम इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। राजगढ़ जिले के ब्यावरा में बेहद सुखद नजारा देखने को मिला है। यहां ब्यावरा पुलिस ने अनोखी पहल करते हुए न केवल प्रेमी युगल को आपस में मिलाया बल्कि थाना परिसर में ही उनकी वरमाला करवाते हुए शादी करवाई। उसके बाद दंपति बने प्रेमी-युगल जोड़ो ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी इज़हार किया। यहां बिना बैंड और बिना बाराती के प्रेमी युगल ने थाने में एक दूसरे के गले में वरमाला डाली।

जानकारी के अनुसार ब्यावरा निवासी युवती अर्चना कुशवाह व लोधीपुरा निवासी मुकेश लववंशी आपस में प्रेम करते थे।लेकिन 5 दिन पहले अर्चना उसके घर से बिना बताये कही चली गई थी। जिसको लेकर परिजनों ने ब्यावरा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके बाद युवक और युवती अपने घर आ गये थे।

Read More: चुनावी तैयारियों की चर्चा के बीच Scindia ने लिखा केंद्रीय मंत्री को पत्र, कहा – जल्द दूर हो बाधा

जब पुलिस को ये मामला प्रेम प्रसंग का लगा तो ब्यावरा पुलिस ने शनिवार को प्रेमी युगल जोड़े और दोनों के परिजनों को थाने बुलाया। दोनों पक्षों में आपसी समझाइस के बाद थाना परिसर में ही दोनो के परिजनों के सामने प्रेमी प्रेमिका को मिलवा दिया। वही थाना परिसर प्रेमी-युगल जोड़ो में एक दूसरे के गले में वरमाला डाल शादी करवाई। उल्लेखनीय है कि बहुत सी बार ऐसे मामलों में पुलिस की भूमिका बड़ी नकारात्मक रहती है। लेकिन ब्यावरा में पुलिस ने इस धारणा को तोड़कर एक नई मिसाल कायम की है। ब्यावरा पुलिस का यह कदम इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।