Rajgarh News : ड्रोन की मदद से पकड़ा 21 हजार का ईनामी बन्दर, 20 से अधिक लोगों को किया घायल

Rajgarh News : राजगढ़ जिले के राजगढ़ शहर में एक बन्दर ने आतंक मचा रखा था। करीब 16 दिनों में बन्दर ने 20 से अधिक लोगों को घायल कर दिया था। जिसके कारण लोगों में भय का वातावरण निर्मित हो गया था। बन्दर इतना शातिर था, कि वह मौका देखते ही लोगों पर झपट्टा मारकर उनका मांस नोचकर भाग जाता था। राजगढ़ के नगर पालिका अध्यक्ष विनोद साहू ने बन्दर को पकड़ने के लिये 21000 का ईनाम घोषित कर रखा था। वहीं राजगढ़ वासियों की एक टीम बन्दर को लगातार खोज रही थी। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने बन्दर को पकड़वाने की शिकायत राजगढ़ कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचकर कलेक्टर हर्ष दीक्षित से भी की थी। कलेक्टर के निर्देश पर वन विभाग की टीम बन्दर को पकड़ने का काफी प्रयास किया, परन्तु नाकाम साबित हो रही थी, इसके बाद बुधवार को उज्जैन से आई स्पेशल टीम ने मशक्कत कर बन्दर को पकड़कर पिंजरे में कैद कर लिया है।

20 से अधिक लोगों को पागल बन्दर ने किया घायल

करीब 16 दिनों के अंतराल में बन्दर ने 20 से अधिक लोगों को घायल कर दिया। बन्दर छत पर अचानक से आकर लोगों पर हमले कर देता और उनका मांस नौचकर फरार हो जाता है। बन्दर का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। बुधवार को भी पागल बन्दर ने दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। राजगढ़ के किला परिसर निवासी एडव्होकेट ओमप्रकाश शर्मा (60) परायण चौक पर किसी काम से गये थे। उसी दौरान छत के रास्ते पीछे से आकर बन्दर ने उनका पैर पकड़ लिया और मांस नोचकर छत पर भाग गया। परिजन उन्हें अस्पताल लेकर पहुँचे थे। वहीं कुछ देर बाद बन्दर ने स्कूली छात्रा अक्षरा सौंधिया (14), जो कि तिलक मार्ग निवासी है, पर भी हमला करके उसके पैर से मांस नोच लिया। घायल बच्ची को परिजन अस्पताल लेकर गये और उसका ईलाज करवाया। इन दो घटनाओं के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोग हथियार लेकर बन्दर को खोजने के लिये निकल पड़े थे।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”