vaccination

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। राजगढ़ (rajgarh) जिले में टीकाकरण महाअभियान (vaccination great campaign) के तहत 18 साल से ऊपर के लोगों टीकाकरण किया जाना है। प्रत्येक ब्लॉक व शहर में 33 हजार 300 लोगों को टीका लगाया जाएगा। जाएगा। कलेक्टर (collector) नीरज कुमार सिंह ने बताया कि अभियान की सफलता के लिए 141 सेक्टर प्रभारी बनाएं है। जिले में गठित 150 टीकाकरण विभिन्न केंद्र के कार्य की हर घंटे रिपोर्ट अलग- तैयार होगी।

यह भी पढ़ें… यहाँ हर रोज वनखंडेश्वर मंदिर पर महाराज के सानिध्य में किया जाता है योग

जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि, “आज भारी मात्रा में लोगों को टीकाकरण किया जाना है। इस अभियान में 18 वर्ष से अधिक उम्र वाला कोई भी महिला पुरुष छूटे नहीं, इसलिए दिव्यांगों के घर जाकर टीका लगाया जाएगा। इसके लिए रविवार को महाभियान की योजना को अंतिम रूप दिया गया। दिनभर जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित करने के साथ कई बैठकें भी हुई है।

जिले में सोमवार को 33 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जानी है। शहर में टीका लगने से बचे रह गए 4600 लोगों को भी टीका लगाया जाना है। इसके बाद राजगढ़ शत प्रतिशत वैक्सीन वाला जिला मुख्यालय का शहर हो जाएगा। सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक केंद्र पर नहीं आने वाले लोगों को चिंहित किया जाएगा। इसके बाद छूटे हुए लोगों को घर-घर से टीकाकरण केंद्र पर बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें… सिंधिया का कांग्रेस पर बड़ा हमला, नाम बदलना है तो अपनी पार्टी का नाम बदल लें

कम वैक्सीनेशन वाले क्षेत्रों पर ज्यादा फोकस:

एसडीएम पल्लवी वैद्य ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के साथ ही समाजसेवियों, विभिन्न समाज और धर्म के लोगों से अलग अलग चर्चा कर कार्यक्रम तय किया है। 20 केंद्रों पर वैक्सीनशेन किया जाएगा।