MP News : रतलाम के नगर निगम आयुक्त निलंबित, जानिए क्या है पूरा मामला

नगर निगम आयुक्त गहरवार की निलंबन अवधि में उन्हें उज्जैन संभाग के नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग में अटैच किया गया है।

ratlam news

MP News : मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जहां राजीव गांधी सिविक सेंटर में 22 भूखंडों की रजिस्ट्री कराने के मामले में नगरीय विकास एवं आवास विभाग मंत्रालय ने रतलाम नगर निगम आयुक्त एपीएस गहरवार को निलंबित कर दिया है। यह पूरी कार्रवाई तत्कालीन कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार की जाँच प्रतिवेदन के आधार पर की गई है। बताया जा रहा है कि निगमायुक्त मार्च 2023 में ज्वाइनिंग के बाद से सुर्खियों में छाए हुए थे। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि निलंबित आयुक्त गहरवार मई माह में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। उसके पहले उनके खिलाफ राज्य शासन ने अनियमित्ता बरतने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है।

क्या है पूरा मामला

जारी आदेशनुसार बताया गया कि पिछले कुछ समय से रतलाम नगर निगम में गंभीर अनियमिताओं की शिकायते मिल रही थी। जांच प्रतिवेदन अनुसार रतलाम में राजीव गांधी सिविक सेंटर के 22 भूखंडों की एमआईसी और परिषद की सक्षम स्वीकृति बिना अनियमितता करते हुए रजिस्ट्री विगत समय में कर दी गई है। इससे प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि प्लाटो की रजिस्ट्री की कार्रवाई अधिकारियों एवं क्रेता के मध्य कूटरचित तरीके से की गई है। जांच प्रतिवेदन में अन्य कई गंभीर अनियमितताएं भी पाई गई। जिसके चलते मंगलवार को मध्यप्रदेश शासन नगर विकास एवं आवास विभाग के उपसचिव हर्षल पंचोली के हस्ताक्षर से निलंबन की कार्रवाई का आदेश जारी हुआ है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”