रतलाम, सुशील खरे। सरकार चाहे कितने भी दावे कर ले, लेकिन कहीं ना कहीं उनकी पोल खुल ही जाती है। ताजा मामला रतलाम (Ratlam) का है। जहां मानसून (monsoon) की पहली बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी और शहर की सड़कों पर गंदगी का अंबार लग गया। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब एक जगह खुले नाले में गंदगी और कचरे के बीच एक गाय बुरी तरह फस गई। और अपनी जान बचाने के लिए प्रयास करने लगी। जिसे मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें…देवास : युवा अधिकारी की पहल पर अतिक्रमण से मुक्त हुई वन्यभूमि, अब लगाएंगे पौधे

दरअसल रतलाम में भी मध्य प्रदेश के कई इलाकों की तरह हल्का-फुल्का मानसून सक्रिय हुआ है। और इसी हल्के-फुल्के मानसून में ही रतलाम शहर की नगर निगम की पोल खुल गई। जहां बारिश से सड़कों पर जगह-जगह गंदगी और कचरा फैल गया। वहीं नाले भी उफान पर आ गए और सड़कों पर गंदगी का अंबार लग गया। इसी बीच रतलाम की हरमाला रोड स्थित जमात खाने ताज स्टोन के पास एक गाय खुले नाले में गंदगी और कचरे के बीच बुरी तरह फस गई। और वह अपने प्राण बचाने के लिए संघर्ष करती नजर आई। इस दौरान आसपास क्षेत्र के मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा काफी मशक्कत कर गाय को नाले से सुरक्षित बाहर निकाल कर सद्भावना का परिचय दिया।

यह भी पढ़ें…Ujjain : 28 से खुलेंगे महाकाल के पट, इन नियमों के साथ होंगे दर्शन

बड़ा हादसा होने के इंतजार में प्रशासन
वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि किस तरह से कचरा सड़कों पर फैला हुआ है। और उसमें एक गाय बुरी तरह फस गई है। जो अपनी जान बचाने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं अगर उस वक्त वहां लोग मौजूद नहीं होते तो जाहिर सी बात है कि गाय की जान नहीं बच पाती। अब सवाल यह उठता है कि जब बारिश में सड़कों का यह हाल हो जाता है। तो नगर निगम ने इसके लिए कोई पुख्ता इंतजाम क्यों नहीं किये ? क्या नगर निगम कोई बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रही है। आज एक गाय इस कचरे में फसी थी कल कोई इंसान भी इस तरह के हादसे क शिकार हो सकता है। जो एक चिंता का विषय है। फ़िलहाल अब देखना होगा की इस वायरल वीडियो के बाद रतलाम नगर निगम क्या इंतजाम करता है।