जादू टोने के शक में ली 2 की जान, एक घायल, पुलिस कर रही जांच

रतलाम, सुशील खरे। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ठिकरिया गांव में दोपहर को हुई दोहरी हत्या की गुत्थी सुलझती हुई दिख रही है। मृतक राजाराम पर कथित तौर पर ऊपरी हवा का साया हटाने के चक्कर में उसकी और उसके बच्चे की हत्या कर दी गई। मृतक राजाराम की पत्नी सीमा ने जिला चिकित्सालय में पत्रकारों से चर्चा करते हुए यह खुलासा किया। रतलाम पुलिस भी इसी निष्कर्ष पर पहुंची है। एसपी गौरव तिवारी ने इस हत्या के लिए जादू टोने को ही कारण बताते हुए कहा कि इस हत्याकाण्ड के लिए मृतक की बड़ी बहन का नाम सामने आया है।

मृतक राजाराम की पत्नी सीमा के साथ भी मारपीट की गई थी और उसकी सास थावरी बाई के साथ भी मारपीट की गई। दोनो महिलाएं जिला चिकित्सालय में भर्ती है। मृतक की पत्नी सीमा ने वहां पहुंची मीडिया को बताया कि उसके ससुराल वालों का कहना था कि उसने (सीमा ने) अपने पति व परिवार वालों पर कोई जादू टोना करवा दिया है। इसी जादू टोने या ऊपरी हवा के असर को हटाने के लिए परिवार के लोगों ने झाड़ फूंक करने वाले व्यक्ति को बुलवाया था, जिसे बोलचाल की भाषा में भोपा कहा जाता है। सीमा के मुताबिक भोपा ने सीमा को अलग कमरे में बन्द किया था और उसके पति राजाराम व बच्चे आदर्श को दूसरे कमरे में रखा था। सीमा का कहना है कि राजाराम पर लगी ऊपरी हवा के असर को हटाने के लिए भोपा ने राजाराम और उसके बच्चे के साथ मारपीट की होगी, जिससे उन दोनों की जान चली गई। दूसरे कमरे में सीमा के साथ भी मारपीट की गई, जिसमें वह घायल हो गई।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।