मध्य प्रदेश का बढ़ेगा मान जब एशिया कप में खेलेगा रीवा का कुलदीप

भारतीय टीम में स्टैंड बाय के रूप में शामिल हुए हैं।

रीवा,डेस्क रिपोर्ट। इस बार रीवा जिले के लोगों के लिए Asia Cup 2022 कुछ खास और भी दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि रीवा के ख्यातिप्राप्त तेज गेंदबाज और आईपीएल खिलाड़ी कुलदीप सेन का 28 अगस्त से दुबई में खेले जाने वाले एशिया कप में भाग लेने वाली 18 सदस्यीय भारतीय टीम में सिलेक्शन हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, 22 अगस्त की रात भारतीय टीम के मुख्य सिलेक्टर चेतन शर्मा का कुलदीप को कॉल आया। उन्होंने कुलदीप को मुंबई पहुंचने के लिए कहा। बुधवार रात टीम दुबई के लिए रवाना भी हो गई। क्रिकेट का एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच दुबई में खेला जाएगा।

यह भी पढ़े…फूड विभाग की टीम ने घर में संचालित डेयरी पर मारा छापा, पढ़े पूरी खबर

बता दें कि रीवा के कुलदीप सेन पहले Asia Cup Team India Squad में शामिल नहीं थे। स्टैंडबाय में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को शामिल किया गया था। मगर दीपक चाहर को चोट लगी जिसके कारण वह अनफिट हो गए। ऐसे में तमाम प्लेयर्स को छोड़कर रीवा के होनहार क्रिकेटर कुलदीप सेन की सेलेक्टर्स को याद आई। और उन्हें UAE रवाना कर दिया गया।

यह भी पढ़े…मिलिट्री से रिटायर्ड कर्मचारी ने की महिला से छेड़छाड़, मामला दर्ज

तेज गेंदबाजी करने वाले कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। उन्होने विषम अर्थिक परिस्थितियों के बावजूद 13 साल की उम्र से क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उनके पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप है। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप क्रिकेटर हैं। दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का हाल में मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ है। तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग चलाते हैं। साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी कर रहे हैं। IPL के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बॉलिंग कर चुके हैं। साथ ही घरेलू क्रिकेट और रणजी में शानदार प्रदर्शन के कारण राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल में 20 लाख रुपए पर खरीदा था। IPL के कई मैचों में अच्छी गेंदबाजी के दम पर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। ऐसे में भारतीय टीम में स्टैंड बाय के रूप में शामिल हुए हैं।