अब इस जिले में 25 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन, जनप्रतिनिधियों ने किया कोरोना कर्फ्यू का समर्थन

मामले की गंभीरता को देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। वहीं जिला प्रशासन ने कहा है कि इस दौरान सख्ती का पालन किया जाएगा।

Lockdown

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अब रीवा (rewa) जिले में संपूर्ण लॉकडाउन (lockdown) की घोषणा की गई है। दरअसल जिला क्राइसिस प्रबंधन समिति की बैठक में 14 से 25 अप्रैल तक के लिए टोटल लॉकडाउन की घोषणा पर सहमति बनी। बैठक के दौरान विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (girih gautam), सांसद जनार्दन मिश्रा सहित पूर्व मंत्री राजेश शुक्ला भी मौजूद रहे।

दरअसल रीवा जिले में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में रीवा कलेक्टर डॉ इलैया राजा, नगर निगम आयुक्त मीणा , एसपी राकेश सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान मामले की गंभीरता को देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय लिया गया। वहीं जिला प्रशासन ने कहा है कि इस दौरान सख्ती का पालन किया जाएगा।

Read More: लापरवाही पर बड़ा एक्शन- सिवनी में पंचायत सचिव और पटवारी निलंबित

वही जरूरत के सामानों के लिए जिलावासियों को छूट दी जाएगी। बावजूद इसके लॉकडाउन के समय में शादी विवाह में सिर्फ 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। बता दें कि इस मामले में सामाजिक संगठन और व्यापारियों ने भी सहमति जताई है। उनका कहना है कि प्रदेश में जिस तरह के हालात बन रहे हैं। उसको देखते हुए जनता कर्फ्यू लागू होना चाहिए। इसके अलावा बैठक में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों को यह हिदायत दी गई है कि लगातार कोरोना गाइडलाइन का पालन कराया जाए। वही गाइडलाइन का उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाए।

बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिले में 22 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ले रहे हैं वहीं जिले में बढ़ते संक्रमण के प्रभाव पर विस्तृत चर्चा की जा रही है। कोरोना कर्फ्यू पर बोलते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए छोटे-छोटे स्तरों पर लॉक डाउन आवश्यक है।