Rewa : EOW की बड़ी कार्रवाई, GST सुपरिटेंडेंट 50 हज़ार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

आज दिनांक को पहली किस्त ₹50,000 की देना तय हुआ था और जैसे ही आरोपी के द्वारा ₹50,000 की राशि रिश्वत के तौर पर ली गई।

bribe

रीवा, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई जारी है। इस बीच आयोजित प्रदेश के रीवा जिले में जो EOW द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जहां GST सुप्रिडेंट को 50,000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। दरअसल 50 लाख रुपए की रिकवरी निकालने की एवज में GST सुपरिटेंडेंट द्वारा व्यवसाई से 2 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। जिस की पहली किस्त लेने के दौरान ईओडब्ल्यू ने बड़ी कार्रवाई की है।

EOW द्वारा आज GST के अधिकारी निशांत सागर को उसके कार्यालय भारत सरकार वित्त मंत्रालय राजस्व विभाग कार्यालय अधीक्षक केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर एवं के. उ. शुल्क रेंज-। रीवा HIG – ।।-60 सेफ्टी दीनदयाल धाम पड़ रहा, रीवा में ₹50,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों आज गिरफ्तार किया।

सोने चांदी के व्यवसायी नीरज सोनी ने EOW में शिकायत की थी कि उसका कैलाश ज्वेलर्स के नाम से शिल्पी प्लाजा में दुकान है। कुछ समय से GST सुपरिटेंडेंट निशांत सागर द्वारा दुकान पर आकर धमकी दी जा रही थी कि तुम्हारी 50,00,000 रुपए की रिकवरी निकालेंगे नहीं तो 2,00,000/- की रिश्वत दो।

Read More: Sabyasachi Mangalsutra Ad: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की पत्नी ने जताई Narottam के इस कदम से सहमति

नीरज सोनी ने इस रिश्वत की मांग के संबंध में शिकायत EOW रीवा के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन को की। जिस पर उन्होंने अपनी इकाई के निरीक्षक प्रवीण चतुर्वेदी को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

आज दिनांक को पहली किस्त ₹50,000 की देना तय हुआ था और जैसे ही आरोपी के द्वारा ₹50,000 की राशि रिश्वत के तौर पर ली गई। उसी समय स्वतंत्र साक्षियों के साथ EOW की टीम ने आरोपी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से ₹50,000 रिश्वत की राशि बरामद कर ली गई।