CM HELPLINE

सागर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के सागर जिले (Sagar District)  में सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में लापरवाही बरतने पर बड़ी कार्रवाई हुई है। सागर कलेक्टर  ने सीएम हेल्पलाइन के निराकरण में लापरवाही बरतने पर दो पटवारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना

दरअसल, CM Helpline एवं राज्यव विभाग के प्रकरणों की सागर कलेक्टर (Sagar Collector) दीपक सिंह  के निर्देश पर समीक्षा की जाती है।  समीक्षा में प्रमुख रूप से सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण के संबंध में विस्तार से समीक्षा प्रति सप्ताह की जाती है इसी परिपेक्ष में अपर कलेक्टर अखिलेश जैन ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक में उक्त दोनों पटवारी अनुपस्थित थे एवं जब उनकी सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की गई तो दोनों की सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में अत्यंत खराब प्रदर्शन था।

CM Helpline के प्रकरणों में लापरवाही बरतने पर एवं अपने कार्यों में एवं बैठक में लगातार अनुपस्थित रहने रहने पर वृत परसोरिया में हल्का पटवारी घुरैटा राजकुमार पांडे एवं हल्का पटवारी रिछावर अशोक व्यास को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।CM Helpline के निराकरण में लापरवाही एवं बैठक में बिना बताए अनुपस्थिति पर आज अपर कलेक्टर  अखिलेश जैन के द्वारा समीक्षा बैठक में नाराजगी व्यक्त की गई, पूर्व में भी इन दोनों पटवारियों के द्वारा कार्य के प्रति उदासीनता एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किए गए थे।

यह भी पढ़े.. 7th Pay Commission: बुधवार को मोदी कैबिनेट बैठक, कर्मचारियों के DA/DR पर हो सकता है फैसला

इस पर संज्ञान लिया जाकर अनुविभागीय अधिकारी सागर  पवन बारिया के द्वारा दोनों पटवारियों को मध्यप्रदेश सिविल सेवा (आचरण नियम )1965 की धारा 3 के अंतर्गत अपने पदीय कर्तव्यों के प्रति अवहेलना पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया। एवं चार पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए जिनमें राहुल अहिरवार सिद्धगवा, प्रतिभा मिश्रा दुगासरा,प्रीति मिश्रा रंगोली एवं मनीष सिंह चौहान शाहपुर शामिल हैं।