छाए लव जिहाद के काले बादल, जुदा हुए हल्लु खान के राजा और मंदे यादव की काजल

Avatar
Published on -

Sagar-Dog Bitch Marriage : सागर में एक शादी विवादों में आ गई है, इस शादी के विरोध में हिन्दू संगठन मैदान में उतर गए है, जिसकी वजह से इस शादी को बाकायदा माफीनामे के बाद कैंसिल कर दिया गया है, दरअसल सागर के ग्राम राजा बिलहरा में एक मेल और फीमैल डॉग की शादी करवाई जा रही थी। मेल डॉग राजा और फीमेल डॉग काजल की शादी होने से पहले ही विवादो में आ गई।

पालतू मेल फीमेल डॉग 

सागर के राजा बिलहरा में हलीम खान अपने पालतू कुत्ता राजा की शादी मंदे यादव की पालतू कुतिया काजल से करा रहे थे। दोनों परिवारों मे आपसी सहमति के बाद इस शादी को जश्न के साथ मनाने का फैसला लिया किया जिसके चलते शादी की बात पक्की होने के बाद 24 फरवरी को राजा और काजल का सगाई कार्यक्रम रखा गया था। जिसमें सगाई की रस्म इंसानों की तरह ही पूरी की गई थी। गांव के कुछ लोग इस सगाई कार्यक्रम में शामिल हुए थे। ढोल-नगाड़ों पर लोगों ने डांस किया था। कुत्ता-कुतिया की शादी की तारीख नवरात्र की भाईदूज के दिन की तय हुई थी।

हिंदुवादी संगठनों ने जताया विरोध 

लेकिन इन दोनों की शादी होती उससे पहले ही यह विवादों में घिर गई, मामला सामने आते ही हिंदू संगठनों ने विरोध किया। हिंदुवादी संगठनों ने इस पर विरोध जताते हुए पुलिस से इसकी शिकायत की और किसी भी हाल में यह शादी न होने देने की चेतावनी दी।  राजा बिलहरा पुलिस चौकी पहुंचकर विश्व हिंदू, बजरंग दल, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा। सदस्यों ने पुलिस से शिकायत की कि हिंदू रीति-रिवाजों के साथ खिलवाड़ कर कुछ असामाजिक तत्व कुत्ता-कुतिया की शादी करा रहे हैं। उन्होंने उक्त मामले को संज्ञान में लेकर संबंधितों से माफी मंगवाकर उचित कार्रवाई करने की मांग की गई।

दोनों परिवारों ने मांगी माफी 

शिकायत का मामला राजा और काजल के परिवार तक पहुंचा, जिसके बाद दोनों परिवारों ने विवाद की स्थिति को देखते हुए अपना फैसला वापस ले लिया और शादी कैंसिल कर दी, मामले में कुत्ता मालिक हलीम खान और कुतिया मालिक मंदे यादव ने बिलहरा पुलिस चौकी पहुंचकर लिखित में माफीनामा दिया है। हालांकि दोनों के परिजनों का कहना था कि  कुत्ता-कुतिया की सगाई का कार्यक्रम मनोरंजन के रूप में रखा गया था। किसी की भावनाएं आहत करने का मकसद नहीं था। आगे से ऐसा कोई भी कार्यक्रम नहीं किया जाएगा और अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो माफी चाहते है।

 

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News