Sagar : भगवती मानव कल्याण संगठन ने पकड़ी 12 पेटी अवैध शराब, सुरखी पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

सुरखी थाना क्षेत्र में भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं ने 12 पेटी से अधिक अवैध शराब पकड़ी । जिसके बाद आरोपियों सहित अवैध शराब को पुलिस के हवाले कर दिया।

illegal alcohol

सागर, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में अवैध शराब (illicit liquor) को पकड़ने के लिए प्रशासन आबकारी विभाग दोनों ही कमरतोड़ मेहनत कर रहे हैं। लेकिन सागर जिले (Sagar District) के सुरखी थाना पुलिस (Surkhi Police Station) और जिले का आबकारी विभाग (Excise Department) इसका बिल्कुल उल्टा करता नजर आ रहा है। क्योंकि क्षेत्र में पुलिस के बजाय लोग अवैध शराब पकड़ रहे हैं और पुलिस को सौंप रहे हैं। ऐसे में पुलिस का काम अगर जनता करें तो पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना लाजमी है।

यह भी पढ़ें…विजयराघवगढ़ सिविल अस्पताल का प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा किया निरिक्षण, ऑक्सीजन प्लांट का लिया जायजा

दरअसल सुरखी थाना क्षेत्र में भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं ने 12 पेटी से अधिक अवैध शराब पकड़ी । जिसके बाद आरोपियों सहित अवैध शराब को पुलिस के हवाले कर दिया। जानकारी के अनुसार एक बोलेरो सुरखी में शराब दुकान से शराब भरकर गांव में सप्लाई होने के लिए जा रही थी कि कभी नशे के खिलाफ अभियान चला रहे भगवती मानव कल्याण संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर गाड़ी को रोककर उसकी चेकिंग की। चेकिंग के दौरान गाड़ी में से 12 पेटी देसी शराब और एक पेटी अंग्रेजी शराब के क्वार्टर मिले। वहीं तीन व्यक्तियों को भी कार्यकर्ताओं ने धर दबोचा।

पुलिस की सासे फूली
भगवती मानव कल्याण संगठन के कार्यकर्ताओं की इस धरपकड़ को देखकर सुरखी पुलिस की सांसें फूल गई। क्योंकि सुरखी पुलिस थाना से शराब की दुकान सिर्फ 100 कदम की दूरी पर है। और शराब ठेकेदार के कर्मचारी दिनदहाड़े शराब गाड़ियों से गांव-गांव बेचने के लिए जा रहे हैं। जिसकी सुरखी थाना पुलिस को भनक तक नहीं है। अब जाहिर से बात है कि जब बाहर से आकर जब लोग अवैध शराब पकड सकते हैं तो ऐंसा तो हो नहीं सकता कि सुरखी पुलिस और आबकारी विभाग को इसकी जानकारी न हो लेकिन इस समय पैसा वह चीज है जो अच्छे अच्छों जिम्मेदारों की जिम्मेदारी भी भुला देती है तभी तो सुरखी थाना पुलिस ने पहले तो कार्रवाई करने में पहले तो काफी ढिलाई बरती।

मीडिया से बचती नजर आई पुलिस
बतादें कि मीडिया को भी इस मामले में जानकारी से काफी दूर रखा गया। जब मीडिया ने जानकारी मांगी तो कह दिया गया कि जानकारी जिला मुख्यालय से प्रेसनोट जारी होने के बाद ही मिलेगी। इतना ही नहीं जिस संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपनी जान जोखिम में डालकर प्रतिदिन अवैध रुप से बिकने वाली शराब पकड़ी उन कार्यकर्ताओं को थाना परिसर से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और इसके बाद शराब ठेकेदारों की दर्जनों चार पहिया गाडियां और कर्मचारी थाने के अंदर बाहर लोगों पर दहशत फैलाने के मकसद से अंदर बाहर होती रहीं। जिससे दहशत के कारण फिर कभी कोई शराब ठेकेदारों को पकड़ने की हिम्मत न जुटा सके।

Sagar : भगवती मानव कल्याण संगठन ने पकड़ी 12 पेटी अवैध शराब, सुरखी पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवालSagar : भगवती मानव कल्याण संगठन ने पकड़ी 12 पेटी अवैध शराब, सुरखी पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

यह भी पढ़ें…जब CM Shivraj ने 78 साल की लीलावती को लगाया गले, भावुक हुईं महिला