सतना में दबंगों की बर्बरता, आदिवासी को बंधक बनाकर बुरी तरह पीटा, जमीन पर कर रखा है कब्जा

हर थोड़े दिन में कहीं ना कहीं ऐसा मामला सामने आता है। जहां पर लोगों को गरीबी का दंश झेलना पड़ता है। ताजा मामला सतना से सामने आया है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
satna

Satna News: मध्यप्रदेश सरकार सियासी मंचो से आदिवासियो के सम्मान और उत्थान की बड़ी बड़ी बातें करती है, लेकिन बीते कुछ दिनों से मध्यप्रदेश में आदिवासियों पर बर्बरता की तस्वीरों ने प्रदेश में उनकी की दुर्दशा की कहानी बयां कर दी है। ताजा मामला सतना के घुरडांग इलाके से सामने आया है। यहां पर दबंगो ने घर मे बंधक बनाकर एक आदिवासी को इतना पीटा कि उसके हांथ पैर तोड़ दिए।

पट्टा लेने बुलाया था घर

पीड़ित संतोष आदिवासी का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह अपनी दुकान का पट्टा लेने दबंगो के बुलावे पर उनके घर चला गया था। घायल संतोष ने बताया कि कुछ दिनों पहले इलाके के दबंग ज्ञानेंद्र सिंह, नवल सिंह ने आदर्श नगर के पास उसकी 10 बाई 10 की दुकान किराए पर ले रखी थी। दबंगो ने संतोष की मां राजकली आदिवासी से दुकान का पट्टा भी हथिया लिया था।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।