सतना में नवरात्रि के बाद माता की विदाई, भक्तों ने नम आंखों से किया विसर्जन

नवरात्र खत्म होने के बाद अब माता की विदाई का समय आ गया है। जिसका सिलसिला आज से शुरू हो चुका है। भक्त नम आंखों से माता की विदाई कर रहे हैं।

Satna News

Satna News : पिछले 9 दिनों से पूरे देश भर में नवरात्रि की धूम देखने को मिल रही थी। जगह-जगह पंडाल बनाकर माता की प्रतिमाएं स्थापित की गई थी, जहां सुबह शाम उनकी विधि-विधान पूर्वक पूजा-अर्चना की जाती थी ।भक्तों की भीड़ देखने लायक थी। सभी माता के मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच जाते थे।

वहीं, नवरात्र खत्म होने के बाद अब माता की विदाई का समय आ गया है। जिसका सिलसिला आज से शुरू हो चुका है। भक्त नम आंखों से माता की विदाई कर रहे हैं। इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा विसर्जन स्थल पर भारी पुलिस बल की तैनाती भी की गई।

Satna News

माता की विदाई

मध्य प्रदेश के सतना जिले में भी शनिवार को आरती पूजन के बाद भक्त माता को विसर्जित करने के लिए निकले। इस दौरान सभी एक-दूसरे पर अबीर-गुलाल उड़ाते हुए पूरे शहर का भ्रमण करते हुए विसर्जन स्थल तक पहुंचे। पूरा शहर माता के जयकारों से गूंज उठा। विदाई करने के लिए ले जाते वक्त सभी डीजे की धून पर झुमते नजर आए। बच्चे, बूढ़े सहित महिलाओं सभी ने जमकर डांस किया। उन सभी में दुख के साथ-साथ एक अलग उत्साह भी देखने को मिला।

नम आंखों से किया विसर्जन

बता दें कि जिले में प्रशासन द्वारा विसर्जन के लिए टमस नदी के माधवगढ़ तट, सतना नदी के जिगनहट घाट और ट्रांसपोर्ट नगर में नव निर्मित तालाब में इसका प्रबंध किया गया था। इस दौरान सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया, ताकि किसी भी प्रकार की कोई अनहोनी ना हो। वहीं, कमिश्नर नगर निगम शेर सिंह मीणा खुद इस स्थलों का भ्रमण करते नजर आए। पूरे शहरभर के लोगों ने माता की प्रतिमा पर पुष्प वर्षा कर अगले साल फिर आने की कामना की।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News