सतना में हुई बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत, किसानों की चिंता खत्म

Sanjucta Pandit
Published on -
rj weather update today

Satna Weather News : सतना जिले में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बता दें कि पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग एकदम परेशान हो गए थे। काफी लंबे समय से लोग बरसात का इंतजार कर रहे थे ताकि खेत और जलवायु को राहत मिले और वनस्पतियों को पोषण मिले। बता दें कि अधिकमास समेत दो माह का सावन बीत जाने के बाद एक बार फिर आकाश में बादल देखने को मिला। इससे मौसम खुशनुमा हो गया और लोगों को बरसात की राहत मिली।

गर्मी से मिली राहत

इस वर्षा ने मौसम को शीतल बना दिया है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यह वर्षा खेतों के लिए भी महत्वपूर्ण है। साथ ही किसानों की चिंता भी खत्म हो गई है। इसके अलावा, कल दिनभर बारिश का दौर जारी रहा। बारिश की बूंदों खेतों को बचाने में मदद करती है। इससे किसानों को बड़ी राहत मिली है और उनकी चिंता कम हुई है।

किसानों की चिंता खत्म

बारिश के आंकड़े के अनुसार, सतना जिले में बारिश का आंकड़ा औसत सामान्य से पीछे है। फिलहाल, नदियों और जलाशयों में पानी लबालब नहीं भरा है। इससे पहले किसानों की परेशानी गहरा गई थी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News