52 शक्तिपीठों में से एक है मैहर मां शारदा देवी मंदिर, जानिए कैसे पड़ा यह नाम और पौराणिक कथा

मैहर में त्रिकूट पर्वत पर मां शारदा देवी का मंदिर स्थित है। बता दें कि यह मंदिर 52 शक्तिपीठों में से एक है। यहां हर दिन भक्तों की लंबी कतार देखने को मिलती है।

Satna News : मध्य प्रदेश के मैहर में त्रिकूट पर्वत पर मां शारदा देवी का मंदिर स्थित है। बता दें कि यह मंदिर 52 शक्तिपीठों में से एक है। यहां हर दिन भक्तों की लंबी कतार देखने को मिलती है। इसके अलावा, हर साल बसंत पंचमी के दिन यहां बड़ा मेला आयोजित किया जाता है, जिसमें लाखों श्रद्धालु हिस्सा लेते हैं। मां शारदा देवी को शिक्षा, ज्ञान और बुद्धि की देवी माना जाता है। वह छात्रों और विद्यार्थियों की कुलदेवी हैं। तो चलिए आज के आर्टिकल में हम आपको ये बताते हैं कि आखिर कैसे इस स्थान का नाम मैहर पड़ा और इसके पीछे की पौराणिक कथा क्या है।

52 शक्तिपीठों में से एक है मैहर मां शारदा देवी मंदिर, जानिए कैसे पड़ा यह नाम और पौराणिक कथा


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।