Satna News: चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, सतना RPF ने स्टेशन पर उतारकर भेजा अस्पताल, पढ़ें पूरी खबर

Sanjucta Pandit
Published on -

Satna News : मध्यप्रदेश के सतना जिले में आरपीएफ ने मानवता की मिसाल पेश की है। बता दें रेल सुरक्षा बल के जवान ने चलती ट्रेन में प्रसव पीड़ा से परेशान महिला यात्री की मदद की। जवान ने ट्रेन को अटैंड कर गर्भवती महिला को सतना स्टेशन पर उतार कर अस्पताल भेजा और उसकी देखभाल भी की। आइए जानते हैं पूरा मामला…

मुजफ्फरपुर जा रही थी महिला

मामले को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि 31 दिसंबर को ट्रेन नंबर 11061 से शबनम खातून जो कि कुहरयेली जिला वैशाली, बिहार की रहने वाली है यात्रा कर रही थीं। मुजफ्फरपुर जाने के लिए सवार हुई महिला गर्भवती के साथ उसके पति और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थे। इस दौरान महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। जिसके बाद परिजनों ने रेलवे प्रशासन को सूचना दे कर मदद मांगी। वहीं, मुख्यालय से इसकी जानकारी आरपीएफ पोस्ट सतना को दी गई और मदद के निर्देश दिए गए।

Continue Reading

About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।