Satna News : सड़क हादसों में दो युवकों की गई जान, नाराज लोगों ने किया चकाजाम

Satna News : प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक बाद एक होने वाले हादसों में लगातार लोगों की जान जा रही है। सरकार हादसे रोकने के तमाम प्रयास कर रही है लेकिन यह प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सतना जिले में दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सोमवार को हुए सड़क हादसों में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। पहला हादसा बिरसिंहपुर-कोटर मार्ग पर हुए हादसे में बाइक सवार की मौत के बाद नाराज लोग सड़क पर उतर आए और उन्होंने आवागमन ठप कर दिया। वहीं दूसरा हादसा सतना-चित्रकूट रोड पर हिरौंदी बस स्टैंड के पास भी सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक बाइक सवार की जान ले ली।

यह है पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार, पहला हादसा बिरसिंहपुर-कोटर मार्ग पर सोमवार की सुबह सामने से आ रहे डंपर की टक्कर लगने से मनीष वर्मा निवासी कटरा मोहल्ला बिरसिंहपुर की मौत हो गई। डंपर के पिछले पहिए से मनीष के सिर को कुचलते हुए आगे बढ़ गया। नतीजतन उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मनीष बाइक पर सवार होकर बिरसिंहपुर से कोटर की तरफ जा रहा था। तभी रास्ते कोटर की तरफ से गिट्टी लोड कर आ रहे डंपर ने उसे सामने से टक्कर मारी और रौंदता हुआ चला गया। हालांकि आसपास के लोगों ने डंपर को रोक लिया और पुलिस को सूचना दी। उधर हादसे की खबर बिरसिंहपुर पहुंची तो मृतक के परिजनों समेत तमाम लोग भी मौके पर पहुंच गए। नाराज लोग सड़क पर जमा हो गए और उन्होंने वाहनों की आवाजाही रोक दी। प्रशासन और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को समझाइश देना शुरू किया लेकिन वे वाहन मालिक को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। दोपहर लगभग पौने 1 बजे प्रदर्शनकारी माने और तब इस मार्ग पर आवागमन बहाल हो सका। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है। डंपर भी जब्त कर लिया गया है। साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”