सतना में 4 साल पहले हुई हत्या का अब खुला राज-सगे भाई, भाभी और जीजा ने उतारा था मौत के घाट

Avatar
Published on -

Satna Disclosure of murder : सतना पुलिस ने करीब चार साल पुराने अंधी हत्या की गुत्थी को सुलझाने का दावा किया है। दरअसल कोटर थाना क्षेत्र के गोरईया, गांव में 19 जुलाई 2019 को एक खंडहर में अधजली लाश मिली थी और लाश के पास एक दस्ताना मिला था लाश को तेजाब डालकर जलाया गया था। पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश शुरू की थी मगर हत्यारे इतने शातिर थे कि पुलिस को इस हत्याकाण्ड के राज खोलने में तीन साल से ज्यादा का समय लगा ।हालकि अब पुलिस ने इस हत्याकांड का राज खोल दिया। हत्यारे कोई और नही बल्कि मृतक युवक का सगा भाई भाभी और जीजा निकले। मृतक का अपनी भाभी से नाजायज सम्बंध थे और समझाने के बाद भी मृतक अपनी हरकत से बाज नही आया ,आखिरकार भाई ने कुल्हाड़ी मारकर छोटे भाई की हत्या कर दी और फिर भाभी और जीजा मिलकर लाश को ठिकाने लगाया था ।पुलिस ने इस मामले ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली थी अधजली लाश 

23 जुलाई 2019 को गोरईया गांव के पोटाधाम मंदिर के पास बने खंडहर में एक युबक की अधजली लाश मिली थी। लाश तेजाब से जलाई भी गई थी। मृतक की शिनाख्त मोहम्मद जिलानी 19 वर्सिय के रूप में हुई थी जो 19 जुलाई से लापता था। चार दिन बाद युबक की लाश घर से महज 200 मीटर की दूरी पर मिली थी। पुलिस को घटना स्थल के पास एक गलप्स मिला था जो अधजला था। पुलिस की जांच में मृतक की हत्या धारदार हथियार से किये जाने और शव को तेजाब से जलाने के सुराग मिले मगर हत्यारे का कोई सुराग नही मिला। कुछ दिनों तक पुलिस हाथ पैर मारी मगर हत्यारे तक पुलिस नही पहुंच पाई।

अंधी हत्या का खुलासा 

अब साढ़े तीन साल बाद पुलिस फिर एक्टिव हुई और इस अंधी हत्या का खुलाशा हुआ। कोटर थाना पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल तीनो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हत्या कोई और नही बल्कि पारिवारिक सदस्यों ने की थी और पुलिस को गांव के एक दर्जन से ज्यादा लोगो पर हत्या का शक जता कर गुमराह करते रहे ।आखिरकार इस हत्या के राज का पर्दाफाश हुया ।दरअसल हत्या बड़े भाई उसकी पत्नी और जीजा ने मिलकर की थी । पुलिस के मुताबिक मृतक जिलानी का बड़े भाई नशीम की पत्नी आयशा से नाजायज सम्बंध थे। बड़े भाई को नाजायज रिश्ते की भनक लगी और छोटे भाई को समझाया इसके बावजूद भी मृतक भाभी से मिलना जुलना बन्द नही किया। 19 जुलाई की दोपहर मृतक और भाभी आपत्तिजनक हालत में मिले। ऐसे में बड़े भाई नशीम ने कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और फिर पत्नी आयशा और जीजा हलीम के साथ मिलकर शव को खंडहर में छिपा दिया। साक्ष्य छुपाने की नियत से शव को तेजाब से जला दिया मगर शव के पास मिला गलप्स इस राज का पर्दाफाश कर दिया। साढ़े तीन साल बाद पुलिस हत्यारो तक पहुंची और आरोपी जेल की सलाखों तक पहुंचे , पुलिस अधीक्षक ने इस हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को दस हजार का इनाम देने की घोषणा की।

सतना से पुष्पराज सिंह बघेल की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News