डबरा सिविल अस्पताल में फैली अव्यवस्थाएं देख भड़के विधायक, दिए निर्देश

डबरा, सलिल श्रीवास्तव। ग्वालियर जिले के डबरा सिविल अस्पताल (Dabra Civil Hospital)  शुरू से ही अव्यवस्थाओं के चलते सुर्खियों में रहा है यहां तक कि वरिष्ठ अधिकारियों की फटकार के बाद भी अस्पताल  प्रबंधन सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।  बीती रात खोड़नगांव में आकाशीय बिजली गिरने से गांव के कई लोग झुलस गए थे जिसमें से तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल थी जिन्हें सिविल अस्पताल डबरा (Dabra Civil Hospital)  भर्ती कराया गया, जिन्हें रात में देखने स्थानीय विधायक सुरेश राजे (MLA Suresh Raje) पहुंचे। अस्पताल के अंदर पहुँचते ही  अव्यवस्थाएं देखकर विधायक भड़क गए और उन्होंने प्रशासनिक अफ़सरों से नाराजगी जताई।

आकाशीय बिजली गिरने से झुलसे लोगों को देखने के लिए डबरा के कांग्रेस विधायक सुरेश राजे डबरा सिविल अस्पताल (Dabra Civil Hospital)  पहुंचे थे उन्हें मरीज बाहर परिसर में बैठे हुए दिखे और परिजन उनकी अपने हाथों से हवा कर रहे थे ।  विधायक ने बाहर बैठने का कारण पूछा तो पता चला कि अंदर कूलर खराब है और अस्पताल में गंदगी और एक भी बेड पर चादर नहीं है, विधायक ने अंदर जाकर देखा तो बात सही थी जिसे देख विधायक भड़क गए और एसडीएम प्रदीप शर्मा को सूचना दी तुरंत एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और अस्पताल का निरीक्षण किया तो वास्तविकता में अवस्थाएं नजर आई, जब इसकी सूचना बीएमओ अरविंद शर्मा को दी गई तो उनका मोबाइल ही बंद मिला।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....