भाजपा विधायक ने रेलमंत्री को लिखा पत्र, की ये मांग    

सीहोर। अनुराग शर्मा।

सर्वसुविधा युक्त काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन जल्द ही सीहोर रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी। विधायक सुदेश राय ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल को इस संबंध में शनिवार को लेटर लिखा है। रेलवे जंक्शन इंदौर से वाराणसी के मध्य शुरू की गई सर्व सुविधा युक्त निजी काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन को सिद्धपुर सीहोर रेलवे स्टेशन पर रुकवाने से संबंधित विधायक सुदेश राय के प्रस्ताव को केंद्रीय रेल मंत्री श्री गोयल ने गंभीरता से लिया है। केंद्रीय रेल मंत्री श्री गोयल ने विधायक सुदेश राय को जल्दी ही सीहोर रेलवे स्टेशन पर काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन के स्टापेज देने का आश्वासन दिया है।

रेलवे को भी बड़ी मात्रा में मिलेगा राजस्व 

विधायक सुदेश राय ने केंद्रीय रेलमंत्री श्री गोयल को लिखे पत्र में बताया कि आष्टा विधानसभा और इच्छावर विधानसभा क्षेत्र में रेलवे स्टेशन नहीं है सीहोर विधानसभा क्षेत्र में भी प्रमुख  रेलवे स्टेशन केवल सीहोर जिला मुख्यालय पर है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गृह जिला भी सीहोर है तीनों विधानसभा क्षेत्र के लाखों लोग धार्मिक यात्राएं करते हैं अगर सीहोर रेलवे स्टेशन पर काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का स्टॉपेज होता है तो वाराणसी जाने के लिए सीधी ट्रेन की सुविधा लाखों धार्मिकजनों को उपलब्ध होगी जिससे रेलवे को भी बड़ी मात्रा में राजस्व प्राप्त होगा और निजी ट्रेन ऑपरेटर सहित आम जनता को भी भरपूर लाभ मिलेगा।

सुपरफास्ट ट्रेनों का जनता को मिले लाभ 

विधायक सुदेश राय ने कहा कि धार्मिक यात्राओं के लिए तीनों विधानसभाओं के हजारों यात्रियों को भोपाल रेलवे स्टेशन जाना होता है जिसमें हजारों रुपए और समय बर्बाद होता है। जनहित में काशी महाकाल एक्सप्रेस ट्रेन का सीहोर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज बहुत जरूरी है उन्होंने कहा कि कई वर्षों से सीहोर रेलवे स्टेशन पर विभिन्न  ट्रेनों के स्टॉपेज देने की मांग की जाती रही है जिसमें से कुछ ट्रेनों का  स्टापेज सीहोर स्टेशन पर किया भी जा चुका है लेकिन यह पर्याप्त नहीं है  शेष सुपरफास्ट ट्रेनों का स्टापेज भी सीहोर स्टेशन पर होना आवश्यक है जिस से की उक्त ट्रेनों का लाभ भी नागरिकों को मिल सकें। विधायक श्री राय ने कहा की केंद्रीय रेल मंत्रालय ने जिन ट्रेनों का स्टापेज सीहोर स्टेशन पर विगत वर्षो में किया है वह सभी ट्रेनें सीहोर स्टेशन से काफी लाभ प्राप्त कर रही हैं उन्हें पर्याप्त यात्री मिल रहे हैं।

धार्मिक भावनाओं से कराया अवगत 
विधानसभा क्षेत्र के हजारों नागरिकों की मांग पर विधायक सुदेश राय ने केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर जनता की धार्मिक भावनाओं  से अवगत कराया है। विधायक सुदेश राय सीहोर विधानसभा क्षेत्र के विकास और  नागरिकों को पर्याप्त सुविधाएं  उपलब्ध कराने में सक्रिय बने हुए हैं जिसका सुखद परिणाम भी कई बार सामने आता रहा है।