और जब बच्चों ने हराया मुख्यमंत्री शिवराज को, देखिए वीडियो

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में बच्चो के साथ चम्मच दौङ लगाई। अवसर था बुधनी में खिलौना महोत्सव के शुभारंभ का और सीएम शिवराज ने इस मौके पर कई घोषणाएं की।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को सीहोर जिले के बुधनी पहुंचे जो उनका विधानसभा क्षेत्र भी है। वहां उन्होंने खिलौना महोत्सव ‘खिलौनाकारी’ का शुभारंभ किया। शुभारंभ के अवसर पर उन्होंने बच्चो के साथ चम्मच दौङ लगाई।इसके साथ ही प्रेरणादायक गीत “तुझको चलना होगा” भी गुनगुनाया।

ट्रक चोरी करने वाला गिरोह चढ़ा पुलिस के हत्थे, 14 आरोपी गिरफ्तार, 30 लाख का माल बरामद

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि जो लकड़ी के खिलौने दो सौ से ढाई सौ रू में बेचे जाते हैं कंपनियां इनको पंद्रह सौ से ढाई हजार रू मे बेचती हैं यानी बनाएं कोई और और कमाए कोई और, लेकिन अब खिलौना महोत्सव के माध्यम से यहां के कारीगरों को हम मार्केट उपलब्ध कराएंगे। शिवराज ने कहा कि बचपन से बुधनी के खिलौनों को देख रहा हूं। यहां के वाकर पर बेटे कार्तिक भी चले हैं। अब हमारी कोशिश है कि बुधनी के खिलौनों को पूरे भारत के साथ विश्व में भी प्रसिद्ध किया जाए।

किसी अदृश्य शक्ति ने दामाद को मेरी बेटी को मारने पर किया मजबूर !

शिवराज ने बुधनी खिलौना महोत्सव ‘खिलौनाकारी’ में मंच पर ‘नदिया चले, चले रे धारा, चंदा चले, चले रे धारा ,तुझको चलना होगा’ गीत गाकर हमेशा चलते रहने और आगे बढ़ने के लिए लोगों को प्रेरित किया। इस अवसर पर बच्चों के साथ चम्मच दौड़ में भाग लेकर मुख्यमंत्री ने न केवल उनका उत्साह वर्धन किया बल्कि उनका दिल बाग-बाग कर दिया। शिवराज ने कहा कि बच्चे वास्तव में भगवान का रूप होते हैं उनका साथ ही आनंद और अपार अनुभूति के साथ अधिक ऊर्जा भर देता है।