Sehore : रंग पंचमी पर बाबा गरीबनाथ के दर्शन करने लगी लोगों की भीड़, नहीं दिखा कोरोना का खौफ

अवंतिपुर बड़ोदिया में रंग पंचमी के दिन पाट उतारने और फिर इन्हे चढ़ाने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। जहां लोगों में कोरोना को लेकर कोई खौफ नजर नहीं आया।

सीहोर, अनुराग शर्मा। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण (Covid-19) तेजी से अपने पैर पसार रहा है। सीहोर (Sehore) जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रशासन जिलावासियों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन करने की अपील की जा रही है। लेकिन जिले की जनता में कोरोना का कोई खौफ नजर नहीं आ रहा है। जहां अवंतिपुर बड़ोदिया में रंग पंचमी के दिन पाट उतारने और फिर इन्हे चढ़ाने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। जहां न लोगों के चेहरों पर मास्क था और न ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई दिया।

यह भी पढ़ें:-जीजा ने नाबालिग साली को 1.5 लाख में बेचा, शिकायत करने गए फरियादी से पुलिस ने ली रिश्वत 

दरअसल हर साल अवंतिपुर बड़ोदिया में रंग पंचमी के दिन गांव में बाबा गरीब नाथ के मेले का आयोजन किया जाता है। इसमें हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं और सैकड़ों दुकान लगाई जाती है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण मेला तो नहीं लगा लेकिन पाट उतारने और फिर इन्हे चढ़ाने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु जरूर यहां पर पहुंचे। गांव में चल रही करीब 700 साल पुरानी परंपरा के तहत शुक्रवार को भी पाट उतारे और चढ़ाए गए। यह लकड़ी के पाट जो करीब 51 फीट होते हैं, उनको नीचे उतार कर पूजा-अर्चना की रस्म पूरी की गई। जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया। कालापीपल कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी मौजूद थे।